LIVE TVMain Slideदेशविदेश

नेपाल से 2 नाबालिग बच्चों को अपराधियों ने किया किडनैप

नेपाल के वीरगंज से 2 नाबालिग बच्चों को अपराधियों ने किडनैप कर लिया था. जिन्हे पटना पुलिस ने बरामद कर लिया है. अपहर्ताओं ने जिन बच्चों को किडनैप किया था उनमें एक बच्चा बीरगंज के एक होटल कारोबारी का बेटा है तो दूसरे के पिता दूसरे के पिता एक निजी कंपनी में नौकरी करते हैं.

नेपाल से किडनैपिंग के बाद इन दोनों बच्चों को अपराधी पटना के मीठापुर के बस स्टैंड लेकर आए . इन दोनों बच्चों की किस्मत अच्छी निकली और अपहर्ताओं के चंगुल से निकलकर यह बच्चे जक्कनपुर थाने जा पहुंचे.दोनों बच्चे जिस समय पुलिस के पास पहुंचे वे नशे की हालत में थे. इन बच्चों की माने तो उन्हें नशीला पदार्थ सुंघाया गया था.

जक्कनपुर थाना पहुंचकर बच्चों ने आपबीती सुनाई. शनिवार की दोपहर कोचिंग जाने के क्रम में इन दोनों बच्चों का पिकअप वैन में सवार चार अपराधियों ने अपहरण कर लिया.

उसके बाद उन्हें वीरगंज से पटना लेकर आए. मीठापुर बस स्टैंड पर पहुंच किडनैपर जब खाना खाने लगे, तब किसी तरह यह दोनों बच्चे उनके चंगुल से निकल गए. लोगों से पूछते पूछते ये जक्कनपुर थाना जा पहुंचे. पटना पुलिस ने तत्काल इसकी जानकारी वीरगंज पुलिस को दी और अब दोनों बच्चों को लेने के लिए परिजन पटना आ रहे हैं.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नेपाल के वीरगंज इलाके के रहने वाले दोनों बच्चे एक साथ कोचिंग में पढ़ने जाते हैं. शनिवार की सुबह दोनों साइकिल से कोचिंग जा रहे थे

तभी रास्ते में पिकअप पर सवार चार अपराधियों ने उनका अपहरण कर लिया. रविवार की शाम दोनों बच्चे पटना के जक्कनपुर थाना के मीठापुर अंतरराष्ट्रीय बस पड़ाव के पास खड़ी पिकअप बैंक से कूदकर उस वक्त भाग गए जब अपहरणकर्ता खाना खाने के लिए रुके हुए थे.

बच्चों को भागते देख किडनैपर आनन-फानन में पिकअप लेकर फरार हो गये. पुलिस इस मामले में अपराधियों की पहचान करने के लिए बच्चों के बताए लोकेशन के आधार पर सीसीटीवी फुटेज तलाश रही है.

बीरगंज के रहने वाले 13 साल और 14 साल के दोनों बच्चे छठी क्लास में पढ़ते हैं. इन दोनों पर अब तक बेहोशी की दवा का असर है इसलिए बहुत जानकारियां साझा नहीं कर पाए हैं.

जक्कनपुर पुलिस की मानें तो इस मामले में नेपाल की वीरगंज पुलिस को सूचना दी गई है और वहां की पुलिस परिजनों के साथ पटना के लिए रवाना हो गई है. इस बीच एक बच्चे के रिश्तेदार थाना पहुंचे हैं.

परिजनों की मानें तो बच्चों के गायब होने के बाद से ही परिवार में कोहराम मचा हुआ है, हालांकि इस किडनैपिंग के मामले में अब तक परिजनों से फिरौती संबंधित किसी तरह की मांग नही की गई थी.

Related Articles

Back to top button