LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

हरियाणा में ठंड का कहर 24 घंटे में रात का पारा शून्य का अनुमान : मौसम विभाग

हरियाणा में ठंड का कहर लगातार जारी है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 24 घंटे में रात का पारा शून्य की ओर जा सकता है. अगले दो दिन में पाला जम सकता है.

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 13 से 16 जनवरी तक कहीं-कहीं घना कोहरा छा सकता है. वहीं, मंगलवार को रेवाड़ी में रात का पारा 2.0, हिसार में 2.2 और नारनौल में 2.8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. यह मनाली के 2.4 और शिमला के 7.5 डिग्री से काफी कम रहा.

दिन का पारा सामान्य से 6 डिग्री नीचे पहुंच गया. पंचकूला में यह 11.3, करनाल में 12.4 और अम्बाला में 12.6 डिग्री दर्ज किया गया. हरियाणा के कई जिलों में सुबह कोहरे के कारण कुछ स्थानों पर दृश्यता शून्य हो गई. मौसम विभाग ने देश के उत्तरी मैदानी क्षेत्रों में अगले 4 दिन तक शीतलहर चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

शुष्क उत्तर-पश्चिमी हवाओं के चलते उत्तर-पश्चिम भारत के ज्यादातर हिस्सों में अगले चार-पांच दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रहने की संभावना है. वहीं, तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग क मुताबिक जनवरी में इस समय ठंड का आखिरी स्पेल है. दिन व रात की ठंड दोनों ही रिकार्ड तोड़ सकती है. अनुमान है कि न्यूनतम तापमान 5.0 डिग्री सेल्सियस से नीचे जा सकता है, इससे नीचे तापमान जाने के बाद पाला जमने की संभावना बढ़ जाती है. दिन के तापमान में भी रिकार्ड गिरावट देखने को मिल रही है.

Related Articles

Back to top button