LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड : बर्ड फ्लू की रोकथाम को लेकर कड़े निर्देश जारी सख्त हुआ प्रशासन

पौड़ी शहर में नगर पालिका ने बर्ड फ्लू की रोकथाम को लेकर अब शहर में इसकी मॉनिटरिंग के लिये कर्मचारियों को कड़े निर्देश देकर इसकी मॉनिटरिंग शुरू कर दी है.

ऐसे में बर्ड फ्लू की घटनाओं पर नजर रखी जा रही हैं वहीं पालिका चिकन शॉप और सभी पॉटरी फार्म पर भी नजंरे गड़ाये हुए हैं. जिससे बाहरी जनपदों से मुर्गों की ब्रिकी न हो पाए.

पालिका ने शहर में बाहर से मुर्गों के आने पर प्रतिबंध लगाया है, जो कि जिले में प्रवेश नहीं कर पायेंगे. नगर पालिका के अधीशासी अधिकारी ने बताया कि पशुपालन विभाग भी लोकल मुर्गों की जांच परख कर रहा है. जिसके बाद ही लोकल मुर्गों को चिकन शॉप में बेचा जा रहा है.

बताते चलें कि कोटद्वार क्षेत्र में कुछ दिन पहले ही मृत कौओं में बर्ड फ्लू की पुष्टी हुई थी. इसी बीच एसएसबी श्रीनगर के पास भी कुछ कौओं को मृत पाया गया, जिनके सैंपल भोपाल भेजे गये हैं.

ऐसे में बर्ड फ्लू को लेकर नगर पालिका और प्रशासन कोई ढिलाई नहीं दिखाना चाहता है. इसलिए शहर में बर्ड फ्लू की रोकथाम को लेकर की गई व्यवस्थाओं और निर्देशों पर नजरें बनायी जा रही हैं. वहीं शहर में साफ सफाई का ख्याल भी रखा जा रहा है, जिससे बिमारी से बचा जा सके.

Related Articles

Back to top button