LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जेपी नड्डा ने की सांसदों विधायकों के साथ बैठक

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन संगठन पदाधिकारियों सह अवध क्षेत्र के सांसदों विधायकों के साथ बैठकें हुईं.

जेपी नड्डा ने इस दौरान कार्यकर्ताओं को अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर जीत के मंत्र दिए. उन्होंने सांसदों ओर विधायकों को साफ कह दिया कि कोई भी अपना निजी एजेंडा न चलाए.

उन्हें यूपी में होने जा रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में भी सावधान रहना है. पार्टी पूरी मजबूती से पंचायत चुनाव लड़ेगी. कोई भी सांसद या विधायक अपने प्रत्याशियों को चुनाव में न उतारें.

पार्टी की तरफ से तय जो भी प्रत्याशी हो, उसे ही समर्थन दें. इस दौरान कार्यकर्ताओं की बैठक में नड्डा ने जमीनी स्तर पर वोट मैनेजमेंट के लिए पन्ना समिति की अवधारणा दी और उसके गठन के निर्देश दिए.

जेपी नड्डा ने कहा कि अगर सांसदों, विधायकों को अपने क्षेत्र में प्रतिनिधि बनाना है तो किसी कार्यकर्ता को बनाएं. किसी रिश्तेदार या करीबी को प्रतिनिधि न बनाया जाए. उन्होंने कहा कि हम पूरी ताकत से पंचायत चुनाव लड़ेंगे.

सांसदों और विधायक गांवों में जाएं और बताएं कि लोगों के कल्याण के काम सिर्फ भाजपा सरकार ने ही किए हैं. उन्होंने कहा कि नाते-रिश्तेदारों की सिफारिश न करें. ऐसा नहीं होना चाहिए कि अपने उम्मीदवार मैदान में उतार दिए जाएं. केवल और केवल पार्टी प्रत्याशी के लिए जुटना है.

इससे पहले लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार में आयोजित बीजेपी बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में जेपी नड्डा ने कहा बीजेपी देश का सबसे अच्छा लोकतांत्रिक राजनैतिक दल है. देश की अन्य पार्टियों में परिवार का बोलबाला है. उनकी कोई प्रभावी नीति और नियति नहीं है

इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने मंडल पदाधिकारियों की भी जिम्मेदारी और जवाबदेही तय करते हुए उन्हें अब माह में एक दिन न सिर्फ हर बूथ पर जाकर बूथ समिति के साथ बैठक करने के निर्देश दिए.

सामाजिक समरसता को बढ़ाने के लिए मंडल पदाधिकारियों को कभी-कभार बूथ कमिटी में शामिल लोगों के साथ बैठकर और एक-दूसरे के घर से आए भोजन और नाश्ते को बांटकर खाने की भी सलाह दी गई.

Related Articles

Back to top button