LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर किया ध्वजारोहण

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गणतंत्र दिवस के मौके पर सीएम आवास पर ध्वजारोहण किया. उन्होंने 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों को बधाई दी.

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि भारत को दुनिया के अंदर बहुत बड़े लोकतंत्र के रूप में स्थापित करने और भारत के अंदर अनेकता में एकता के भाव को सृजित करने में हमारे संविधान की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है.

मुख्यमंत्री ने गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण किया | APWA News

योगी ने कहा कि मैं सबसे पहले गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारत के महान स्वतंत्रता सेनानियों को, जिन्होंने भारत की स्वाधीनता के लिए अपना सब कुछ न्योछावर किया.

ऐसे उन सभी स्वतंत्रता सेनानियों को कोटि-कोटि नमन करता हूं. आजाद भारत में देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए, देश की आंतरिक सुरक्षा की स्थिति को सुदृढ़ बनाते हुए शहीद हुए वीर जवानों को भी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

योगी ने आगे कहा हम 72वां गणतंत्र दिवस ऐसे समय पर मना रहे हैं, जब पिछले लगभग 10 महीने से पूरा देश और पूरी दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना की चपेट में है. पिछले 10 महीने से लगातार दुनिया और देश-प्रदेश के अंदर किस तरह की परिस्थितियां थीं.

देश ने पहली बार देखा कि लॉकडाउन कैसे होता है. पीएम मोदी के आह्वान पर पूरे देश में राष्ट्रीय अनुशासन का परिचय दिया गया. उसका परिणाम था कि भारत के 135 करोड़ नागरिकों की जीवन सुरक्षा को कोरोना महामारी से बचाते हुए हम सबने अपनी आंखों से देखा है.

दुनिया के अंदर भारत एक मात्र ऐसा देश है जिसने दो स्वदेशी वैक्सीन विकसित किए हैं. यूपी में अब तक दो चरणों में वैक्सीन लग चुकी है. 28 और 29 जनवरी को फिर हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाए जाएगी.

हमारी कोशीश है कि 15 फरवरी के आसपास हम कोरोना वॉरियर्स को चाहे वो पुलिस के जवान, सुरक्षा के जवान, भारत की सीमा पर रक्षा करने वाले भारतीय सेना के बहादुर जवान, होमगार्ड, या राजस्व कर्मी हो. इन सभी को वैक्सीन देने की प्रक्रिया हम शुरू करने जा रहे हैं.

इसके अलावा सीएम योगी ने यूपी पुलिस की तारीफ भी की. योगी ने कहा भारत नए विश्वास के साथ आगे बढ़ रहा है. यूपी पुलिस ने लॉकडाउन शुरू होने के बाद जब सारी चीजें बंद थी.

राज्यपाल राम नाईक व सीएम योगी आदित्यनाथ ने ली गणतंत्र दिवस परेड की सलामी

उन असहाय और असमर्थ और उन लोगों के पास जिन लोगों के पास बुनियादी सुविधाएं नहीं थी डोर स्टेप डिलीवरी के जरिए पीआरवी-112 का उपयोग करते हुए उन सभी लोगों के पास इन सुविधाओं को पहुंचा सके

ये काम यपी पुलिस ने किया राजस्वकर्मियों ने इसके बाद 24 करोड़ जनता को कैसे सुरक्षित किया. पीएम मोदी ही नहीं बल्कि WHO भी यूपी के कोरोना प्रबंधों की तारीफ करता है.

Related Articles

Back to top button