LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार में जारी ठंड के कारण विमान को किया गया रद्द

बिहार में कड़ाके की ठंड और शीतलहर का कहर लगातार जारी है. राजधानी पटना में कोहरा छाए रहने की वजह से लोगों की दिनचर्या बुरी तरह से प्रभावित हो रही है. वहीं, राज्य का अधिकतर हिस्‍सा भीषण ठंड की चपेट में है.

Loading...

राज्य के दक्षिणी भाग में हुई बारिश ने ठंड बढ़ाने के साथ ही लोगों को घरों में दुबकने को विवश कर दिया है. राजधानी की हवा में 100 फीसद नमी पाई गई है.

पटना की बात करें तो पटना में अधिकतम तापमान गिरकर 15.5 पर पहुंच गया जो सामान्य से 8 डिग्री सेल्सियस कम है. अगले दो दिनों तक राज्य में कोल्ड-डे और सीवियर कोल्ड-डे रहने का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले 48 घंटों में ठंड में कमी होने की कोई संभावना नहीं है. ठंड के बढ़ते असर को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों को सचेत रहने की सलाह दी है.

मौसम विभाग ने दावा किया है कि शुक्रवार को पटना में इस साल का सबसे ठंडा दिन रहा. पिछले 48 घंटों में राजधानी पटना के अलावा मुजफ्फरपुर, भागलपुर, गया, फारबिसगंज, पूर्णिया, दरभंगा और छपरा में कोल्ड डे की स्थिति रही जिससे लोग बेहाल रहे.

कोहरे के कारण राज्य में कई इलाकों में जान माल की भी क्षति हुई है. बिहार में शुक्रवार काे भी विमानाें की लेटलतीफी जारी रही. सुबह में विजिबलिटी 1000 मीटर से कम रहने की वजह से जहां 9 जोड़ी विमानाें का ऑपरेशन 20 मिनट से लेकर तीन घंटे तक देर से हुआ, वहीं चार विमान रद्द रहे.

पहली फ्लाइट 11:30 बजे आई. अच्छी बात यह रही कि एक भी विमान डायवर्ट नहीं हुआ. विमानों के रद्द और लेट हाेने की वजह से दाेपहर में टर्मिनल भवन में यात्रियाें की खासी तादाद थी. लाेगाें काे सुरक्षा जांच कराने में लंबी लाइन लगनी पड़ी.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV