LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि

आज महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर पूरा देश बापू को याद कर रहा है। 30 जनवरी को 1948 को नाथूराम गोडसे ने बापू को गोलियों से छलनी कर दिया।

Loading...

महात्मा गांधी आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके विचार आज भी हमें आगे बढ़ने और कुछ अच्छा करने की प्रेरणा देते हैं।

महात्मा गांधी के पुण्यतिथि के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, पीए्म नरेन्द्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजघाट जाकर बापू के चरणों में सिर नवाया और उनको याद किया। इस दौरान सभी ने कुछ देर वहां बैठकर बापू के भजनों का कीर्तन भी किया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उनको याद किया। राष्ट्रपति ने ट्वीट किया मैं कृतज्ञ राष्ट्र की तरफ से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

हमें शांति, अहिंसा, सादगी, साधनों की पवित्रता और विनम्रता के उनके आदर्शों का पालन करना चाहिए। आइए हम उनके सत्य और प्रेम के मार्ग पर चलने का संकल्प लें।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने भी उनको नमन किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया- ‘महान बापू को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि। उनके आदर्श लाखों लोगों को प्रेरित करते रहते हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी पुण्यतिथि के मौके पर बापू को याद किया। राहुल गांधी ने वीडियो के साथ महात्मा गांधी के एक कोट को ट्वीट करते हुए लिखा- ‘सत्य लोगों के समर्थन के बिना भी खड़ा रहता है, वह आत्मनिर्भर है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV