प्रदेशमहाराष्ट्र

महाराष्ट्र के हिंगोली में महसूस हुए भूकंप के झटके

हाल ही में महाराष्ट्र के हिंगोली में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। जी दरअसल नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी का कहना है, ‘रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई।’ अब तक भूकंप से किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। यह भूकंप के झटके रात करीब 12.41 के आसपास महसूस किए जाने के बारे में कहा जा रहा है।

Loading...

वैसे आपको हम यह भी बता दें कि इससे पहले बीते मंगलवार को महाराष्ट्र के पुणे जिले में 2.6 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया था। जी दरसल शाम 7.28 बजे आए भूकंप का केंद्र पुणे से 21 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में स्थित पुरंदर तालुका में 12 किलोमीटर की गहराई में स्थित था। वहीं 28 जनवरी को दिल्ली में सुबह के वक्त भूकंप के झटके महसूस हुए थे। उस दौरान रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 2.8 मापी गई।

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी का कहना है, ‘भूकंप का केंद्र पश्चिमी दिल्ली में 15 किलोमीटर की गहराई पर था।’ वहीं इससे पहले 13 जनवरी को नोए़डा में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। जी दरअसल 13 जनवरी को जो भूकंप आया था उसकी तीव्रता 2.9 मापी गई थी। वहीं उसके बाद दिल्ली और एनसीआर के कुछ इलाकों में 25 दिसंबर को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV