विदेश

संयुक्त अरब अमीरात में नए कानून संशोधन को दी गई मंजूरी

प्रतिभा को आकर्षित करने के उद्देश्य से संयुक्त अरब अमीरात कानून संशोधन को मंजूरी दे चुका है जहां वह शनिवार को वैज्ञानिकों, डॉक्टरों, लेखकों सहित प्रतिष्ठित पेशेवरों को नागरिकता की अनुमति देता है। यूएई के पीएम शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “हमने कानून में संशोधन को अपनाया, जिसमें निवेशकों, डॉक्टरों, इंजीनियरों, कलाकारों, लेखकों, और उनके परिवारों सहित निवेशकों, विशेष प्रतिभाओं और पेशेवरों को यूएई नागरिकता प्रदान करने की अनुमति दी गई है। नए निर्देशों का उद्देश्य प्रतिभाओं को आकर्षित करना है। यह हमारी विकास यात्रा में योगदान देता है। ”

Loading...

उन्होंने यह भी कहा कि यूएई मंत्रिमंडल, स्थानीय अमीरी अदालतें, और कार्यकारी परिषद नागरिकता के लिए योग्य लोगों को नामांकित करेंगी। उन्होंने आगे कहा, “कानून यूएई पासपोर्ट के रिसीवर को अपनी मौजूदा नागरिकता रखने की अनुमति देता है।” डब्ल्यूएएम समाचार एजेंसी की आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, अमीरात के नागरिकता प्राप्त करने वाले अन्वेषकों को यूएई के अर्थव्यवस्था मंत्रालय द्वारा अनुमोदित एक या अधिक पेटेंट प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। एल्स यह कहा जाता है कि किसी भी अन्य प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय निकाय, के अलावा अर्थव्यवस्था मंत्रालय से एक सिफारिश पत्र भी काम कर सकता है। इस बीच, रचनात्मक प्रतिभा वाले लोगों जैसे कि बुद्धिजीवियों और कलाकारों को अपने क्षेत्रों में अग्रणी होना चाहिए और एक या दो अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों के विजेता भी। संबंधित सरकारी संस्थानों से एक सिफारिश पत्र भी अनिवार्य है।

नागरिकता प्राप्त करने के मामले में, ऊपर वर्णित अन्य के अलावा WAM की आवश्यकताओं में निष्ठा की शपथ लेना शामिल है, अमीरति कानूनों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है और किसी भी नागरिकता को प्राप्त करने या खोने के मामले में संबंधित सरकारी एजेंसी को आधिकारिक रूप से सूचित करना अनिवार्य है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV