LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा आज मना रही अपना 46वां जन्मदिन

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा आज अपना स्पेशल डे मना रही हैं. 90 की दशक की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस प्रीति जिंटा आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं.

शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘दिल से’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वालीं प्रीति का जन्म 1975 में हिमाचल प्रदेश के शिमला में हुआ था. प्रीति का बचपन बेहद कठिनाइयों में गुजरा, लेकिन इन कठिनायों से लड़कर उन्होंने अपना एक मुकाम कायम किया.

15 साल की उम्र में माता-पिता का साया उठ जाने के बाद उन्होंने ये महसूस किया कि अकेले रहना कितना मुश्किल होता है और इसलिए उन्होंने 34 बेटियों को गोद लेना का फैसला किया.

प्रीति जिंटा जब 13 साल की थी, तब उनके पिता दुर्गानंद जिंटा की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी और इस हादसे में उनकी मां भी घायल हो गई थीं. वह भी दो सालों तक बेड पर रहीं और प्रीति जब 15 साल की हुईं तो मां का साया भी उनके सिर से उठ गया.

प्रीति ने इसके बाद अपनी राह खुद बनाने की ठान ली और माता-पिता के गुजर जाने पर वह कमजोर पड़ने की बजाए और मजबूत हो गईं. वह हमेशा से ही समय की पाबंद रही हैं और निजी जीवन में बेहद सधी हुई हैं.

डिंपल गर्ल जानती हैं कि बिना माता-पिता के जीवन कैसा होता है. यही वजह है कि बॉलीवुड में पैर जमाने के बाद उन्होंने आज ही के दिन साल 2009 में ऋषिकेश से 34 अनाथ बच्चियों को एक साथ गोद लिया. प्रीति जिंटा इन बच्चियों को पूरा खर्चा उठाती हैं और साल दो बार उनसे मिलने भी जरूर आती हैं.

प्रीति जिंटा बिजनेसमैन नेस वाडियो को डेट करने की खबरों को लेकर भी चर्चा में रह चुकी हैं. हालांकि कुछ समय के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था.

प्रीति ने साल 2014 में नेसवाडिया के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था. साल 2016 में बीती बातों को भूलकर प्रीति जिंटा ने विदेशी बॉयफ्रेंड जेन गुडनाइफ के साथ शादी रचा ली थी.

प्रीति जिंटा एक एक्ट्रेस होने के साथ ही बिजनेस वुमन भी हैं. प्रीति की गिनती बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेसेस की लिस्ट में होती है.

प्रीति जिंटा ने 2008 में नेस वाड‍िया, मोहित बर्मन और अन्य के साथ इंड‍ियन प्रीमियर लीग के किंग्स इलेवन 20-20 क्रिकेट टीम की ओनरश‍िप ली.

2009 तक प्रीति IPL टीम की ओनरश‍िप वाली इकलौती महिला और यंगेस्ट ओनर थीं. पिछले कुछ समय से प्रीति फिल्मों से थोड़ी दूर हैं, लेकिन वो लाइम लाइट में रहना बखूबी जानती हैं.

Related Articles

Back to top button