Main Slideदेशबड़ी खबर

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राष्ट्रपति कोविंद के सामने पेश किया बजट, हो सकते है महत्वपूर्ण ऐलान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज देश का आम बजट पेश करेंगी। इससे पहले सुबह 10:15 बजे संसद में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होगी, जिसमें साल 2021-22 के केंद्रीय बजट को पेश करने का प्रस्‍ताव पारित होगा। इसके बाद सुबह 11 बजे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी। कोरोना की वजह से बिगड़ी अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए इस बजट में कई बड़े और महत्वपूर्ण ऐलान किए जा सकते हैं।

मेड-इन-इंडिया टैबलेट से पेश होगा देश का बजट, राष्ट्रपति भवन पहुंचीं निर्मला सीतारमण। सीतारमण के हाथ में इसबार बहीखाते की जगह टैब दिखा। यह इस दशक का पहला आम बजट होगा जिसे डिजिटल रुप में पेश किया जाएगा। इस बजट में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और रोज़गार देने के लिए कई घोषणाएं हो सकती हैं।

मेड-इन-इंडिया टैबलेट से पेश होगा देश का आम बजट 

– मेड-इन-इंडिया टैबलेट से पेश होगा देश का बजट, राष्ट्रपति भवन पहुंचीं निर्मला सीतारमण। सीतारमण के हाथ में इसबार बहीखाते की जगह टैब दिखा। यह इस दशक का पहला आम बजट होगा जिसे डिजिटल रुप में पेश किया जाएगा। इस बजट में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और रोज़गार देने के लिए कई घोषणाएं हो सकती हैं।

– इस बार का बजट पेपरलेस होगा है। इसलिए वित्त मंत्री संसद में एक टैबलेट के जरिए बजट पढ़ेंगी। वित्त मंत्रालय की माने तो मेड-इन-इंडिया टैबलेट के जरिए वित्त मंत्री बजट पेश करेंगी। बजट की सॉफ्ट कॉपी, ऑनलाइन उपलब्ध होगी।

– वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर राष्ट्रपति भवन के लिए निकले। कोविड के कारण इस साल पहली बार बजट पेपरलेस होगा। वित्त मंत्रालय की मानें तो मेड-इन-इंडिया टैबलेट के जरिए वित्त मंत्री बजट पेश करेंगी. बजट की सॉफ्ट कॉपी, ऑनलाइन उपलब्ध होगी।

– अब से थोड़ी देर में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करने वाली हैं। इससे पहले शेयर मार्केट में शानदार तेजी देखने को मिली है। निफ्टी 100 अंक और सेंसेक्स 500 पॉइंट ऊपर खुला। इसके साथ ही बैंक शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिली है।

– वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर वित्त मंत्रालय पहुंचे। यहां अधिकारियों के साथ बैठक होगी। इसके बाद कैबिनेट बैठक होगी।

– बजट से पहले केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने घर पर पूजा-पाठ किया। उन्होंने कहा कि आम बजट जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेगा। यह आत्मनिर्भर भारत को दिशा दिखाएगा। ये जनता की उम्मीदों का बजट होगा।

Related Articles

Back to top button