दिल्ली एनसीआरप्रदेश

दिल्ली में अब एटीएम से मिलेगी बीयर, डीडीए ने बोर्ड बैठक में रखी योजना

राजधानी में जल्द ही एटीएम (माइक्रोब्रुअरी) से बीयर मिलेगी। दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने जगह-जगह बीयर एटीएम (माइक्रोब्रुअरी) लगाने संबंधी योजना शुक्रवार को हुई बोर्ड बैठक में रखी। जल्द ही आपत्ति एवं सुझाव के लिए इसे सार्वजनिक किया जाएगा।

डीडीए के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में माइक्रोब्रुअरी पर मास्टर प्लान 2021 में प्रतिबंध था। प्लान में संशोधन इसी साल किया गया था। योजना के मुताबिक, होटल, रेस्तरां और क्लब में करीब 500 लीटर क्षमता वाले माइक्रोब्रुअरी के साथ वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का निर्णय भी लिया गया है। बताया जाता है कि मई से सितंबर तक दिल्ली में बीयर की कमी रहती है। पिछले साल दिल्ली में जून माह में ही ज्यादातर रेस्टोरेंट और होटलों में बीयर का स्टाक खत्म हो चुका था। इस साल मई और जून माह में 35 अरब से ज्यादा की बीयर बिकी है।

बीयर कारोबारियों का कहना है कि पहले गर्मियों में ही बीयर की डिमांड रहती थी, लेकिन अब दिसंबर, जनवरी और फरवरी को छोड़कर पूरे साल डिमांड रहती है। उन्होंने कहा कि माइक्रोब्रेवरी से रेस्तरां या होटल के कारोबार पर असर नहीं पड़ेगा। रेस्तरां में अलग से माइक्रोब्रुअरी लगने पर उन्हें और भी ज्यादा फायदा होगा। कई बार ग्राहक ऐसे भी आते हैं, जो रेस्तरां से बीयर लेकर घर जाकर पीना चाहते हैं। दिल्ली में रात 10 बजे के बाद बीयर दुकानों पर नहीं मिल सकती और रात 11 बजे के बाद रेस्तरां और बार भी बीयर नहीं देते।

Related Articles

Back to top button