प्रदेशमहाराष्ट्र

महाराष्‍ट्र में बढ़ रहा संक्रमण, उपमुख्यमंत्री ने कहा- लोग कोरोना नियमों का नहीं कर रहे पालन

कोरोना के मामलों की अचानक वृद्धि ने एक बार फिर महाराष्ट्र को देश में टॉप पर पहुंचा दिया है। राज्य एक महीने से अधिक समय से कोरोना वायरस संक्रमण में तेज गिरावट की रिपोर्ट कर रहा था, लेकिन उसने सोमवार को 3,365 नए मामले दर्ज किए, जोकि केरल की 2,884 की संख्या से अधिक है।

15 फरवरी को रिपोर्ट किए गए ताजा कोरोना वायरस मामलों ने महाराष्ट्र में COVID-19 टैली को 20,67,643 पर पहुंचा दिया। 23 और मरीजों की संक्रमण की चपेट में मौत हो गई, जिससे यह आंकड़ा बढ़कर 51,522 हो गया। 10 फरवरी से राज्य प्रतिदिन 3,000 से अधिक मामलों का सामना कर रहा है।

नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 14 फरवरी को 1,355 रोगियों को छुट्टी दे दी गई, जिससे राज्य में ठीक होने वाले व्यक्तियों की संख्या 19,78,708 हो गई।

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने स्थिति को भयावह करार दिया और लोगों पर घातक संक्रामक बीमारी के संबंध में लगाए गए दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने पर आरोप लगाया।

उन्‍होंने कहा, “मुझे पता चला है कि वह लोग COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं, जिनका उद्देश्य संक्रमण के प्रसार की जांच करना है। यदि स्थिति बिगड़ती है, तो हमें इस लापरवाही के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।”

उपमुख्यमंत्री ने कहा, “राज्य में नए मामलों की संख्या खतरनाक है। हमने देखा है कि महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर दुनिया के कई हिस्सों में फिर से लॉकडाउन किया गया।”

राज्य में मुंबई ने सबसे अधिक एकल-दिन में 493 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हालांकि राहत की बात यह है कि महाराष्ट्र में पालघर जिले में 15 फरवरी को एक भी COVID -19 मामला सामने नहीं आया। नागपुर शहर में 415 मामले दर्ज किए गए, अमरावती ने 405, पुणे शहर ने 202 और बुलढाना ने 173 संक्रमण केस सामने आए हैं।

Related Articles

Back to top button