LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

श्रीगंगानगर में 102 रुपए लीटर पंहुचा पेट्रोल का दाम

देश के विभिन्न शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. कई शहरों में पेट्रोल की कीमत जहां 100 रुपए तक पहुंच चुकी है, तो वहीं कुछ शहरों में ईंधन के दाम 100 रुपए प्रति लीटर के करीब है.

राजस्थान में भी पेट्रोल और डीजल के मूल्य में लगातार बढ़ोतरी से आम लोगों को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है. प्रदेश की राजधानी जयपुर में लगातार दूसरे दिन ईंधन के दाम में वृद्धि दर्ज की गई.

जयपुर में आज पेट्रोल और डीजल की कीमत में हालांकि कुछ पैसों की ही वृद्धि देखी गई है. जयपुर में पेट्रोल का दाम आज 95.75 रुपए पर पहुंच गया है, वहीं डीजल 88.07 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. एक दिन पहले जयपुर में पेट्रोल की दर 95.44 रुपए थी. वहीं डीजल का भाव भी सोमवार को 87.69 पैसे पर था.

राजधानी जयपुर की तरह श्रीगंगानगर में भी ईंधन के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. श्रीगंगानगर में पेट्रोल के दाम में 31 पैसे तो डीजल की कीमत में 38 पैसे तक की वृद्धि दर्ज की गई है.

श्रीगंगानगर में आज पेट्रोल की कीमत ने 100 रुपए का आंकड़ा पार कर लिया. यहां के पंपों पर पेट्रोल जहां 102 रुपए प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है, तो डीजल भी 91 रुपए तक पहुंच गया है.

श्रीगंगानगर में ऑर्डिनेरी पेट्रोल 99.87 रुपए और प्रीमियम पेट्रोल 102.65 प्रति लीटर की दर से बेचा जा रहा है. इसी तरह ऑर्डिनरी डीजल 91.86 और टर्बो डीजल की कीमत 95.52 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है.

आपको बता दें कि देशभर में ईंधन की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं. मंगलवार को दिल्ली में डीज़ल का रेट जहां 79.70 रुपये है, वहीं पेट्रोल का भाव 89.29 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया.

राजस्थान के श्रीगंगानगर की तरह ही भोपाल में भी उच्च क्वॉलिटी के पेट्रोल की कीमत ने 100 रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. भोपाल में एक्सपी पेट्रोल का दाम 100.18 रुपए पर पहुंच गया है.

गौरतलब है कि पिछले साल की तुलना में इस साल देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेजी से मूल्यवृद्धि देखी जा रही है. इस कारण आम लोगों को महंगाई ने परेशान कर रखा है.

Related Articles

Back to top button