LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

हरियाणा के रोहतक जिले में महिला वेटलिफ्टर की गला रेतकर हत्या

हरियाणा के रोहतक जिले में खिलाड़ियों की हत्या का सिलसिला लगातार जारी है. 12 फरवरी को 5 खिलाड़ी वे एक बच्चे की हत्या के बाद एक युवक ओर अब ये महिला खिलाड़ी की हत्या हो चुकी है.

महज दस दिनों में 8 हत्याएं पुलिस प्रसाशन पर बड़े सवाल खड़े कर रही हैं. अब भोपाल की रहने वाली महिला वेटलिफ्टिंग खिलाड़ी की भी संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या हो गई है. महिला राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी है.

दरअसल भोपाल की रहने वाली एक वेटलिफ्टर महिला राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी थी, जिसका शव दो दिन पहले एक नहर के पास पड़ा हुआ मिला. महिला खिलाड़ी की गला रेत कर हत्या कर दी गई.

यही नहीं महिला के शव को जलाने की भी कोशिश की. पहले तो महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई, लेकिन बाद में महिला खिलाड़ी की जेब से भोपाल स्थित होटल के बिल ओर पार्किंग की पर्ची से महिला की शिनाख्त हो पाई, जिसके बाद परिजनों को सूचित किया गया.

बता दें कि जिस महिला खिलाड़ी ने कोच पर दुष्कर्म के आरोप लगाए थे, उसका शव हरियाणा के रोहतक किलोई-धामड़ गांव के पास से गुजरने वाली नहर की पटरी पर मिला.

हत्‍या की इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई. कोच पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला वेटलिफ्टर भोपाल की रहने वाली है. अब खून से लथपथ उसका शव यहां किलोई-धामड़ गांव के पास से गुजरने वाली नहर की पटरी पर मिला. जेब से मिले होटल के बिल और हबीबगंज रेलवे स्टेशन की पार्किग पर्ची के आधार पर उसकी पहचान हुई.

पुलिस जांच में यह बात भी सामने आई कि वह रोहतक के किसी व्यक्ति के साथ रिलेशन में थी और यहां आती रहती थी. उसने लगभग ढाई वर्ष पहले रोहतक के एक वेटलिफ्टिंग कोच पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उसके साथ दुष्कर्म किया और नाले में फेंकने की कोशिश की.

उसने शिकायत में कहा था कि वह 2015 में जबलपुर में एक प्रतियोगिता में वह इस कोच से मिली थी. इसके बाद दोनों ने आपस में एक दूसरे का नंबर लिया और बात करने लगे.

यह कोच सेना में कार्य करते थे और 2017 में सेना से सेवानिवृत्त हो गए. उन्हें रोहतक स्थित राजीव गांधी स्पो‌र्ट्स कांपलेक्स में कोच पद पर नियुक्ति मिल गई थी.

महिला खिलाड़ी ने आरोप लगाया था कि कुछ माह बाद कोच ने नौकरी दिलाने और विवाह करने का वादा कर रोहतक बुला उससे दुष्कर्म किया. उसकी शिकायत के बाद कोच को निलंबित कर गिरफ्तार कर लिया गया था.

दुष्कर्म का प्रकरण रोहतक कोर्ट में विचाराधीन है. उसने आरोपित कोच के खिलाफ भोपाल के गोविंदपुरा और एमपी नगर थाने में केस वापस लेने का दबाव डालने और धमकी देने का मुकदमा भी दर्ज कराया था.

महिला खिलाड़ी की जेब से प्रकाश ढाबा नाम के ढाबे का बिल मिला, जो हबीबगंज रोड, भोपाल का है. 347 रुपये का यह बिल 16 फरवरी का है. बिल देखकर लग रहा है कि दो लोगों ने खाना खाया होगा.

उसकी जेब से हबीबगंज रेलवे स्टेशन की पार्किंग की पर्ची भी मिली, जिस पर बाइक का नंबर भी लिखा हुआ है. यह पर्ची भी 16 फरवरी की है. जांच में पता चला कि यह बाइक वेटलिफ्टर खुद ही चलाती थी.

बृहस्पतिवार शाम तक भी उसकी बाइक हबीबगंज रेलवे स्टेशन की पार्किंग में ही खड़ी थी. महिला वेटलिफ्टर की जेब से मिली पार्किंग की पर्ची के बाद रोहतक पुलिस ने होटल मालिक से फोन कर संपर्क किया.

Related Articles

Back to top button