LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

तेजस्वी यादव करेंगे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी द्वारा सोमवार को भी कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी नहीं करने की संभावना है. इसी दिन पार्टी ने अपनी चुनाव समिति की बैठक आयोजित की है.

संभावना है कि टीएमसी लालू प्रसाद की अगुआई वाले राष्ट्रीय जनता दल से गठबंधन कर सकती है. हाल ही में तेजस्वी यादव ने ऐलान किया था कि विस्तार को ध्यान में रखते हुए उनकी पार्टी बंगाल चुनाव में हिस्सा लेगी.

बनर्जी पार्टी की बैठक के बाद अपने कालीघाट स्थित आवास पर राजद नेता यादव से मिलेंगी. माना जा रहा है कि आगामी चुनावों के लिए सीट शेयरिंग पर बात करने के लिए दोनों चर्चा करेंगे.

राजद का लक्ष्य हावड़ा, पश्चिम बर्दवान, कोलकाता के कुछ हिस्सों और कुछ सीमावर्ती जिलों में बिहारी वोट शेयर का बड़ा हिस्सा हासिल करना है. बिहार में विपक्ष के नेता यादव बंगाल की उन 10-12 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बना रहे हैं जहां बिहारी मूल के रहने वालों की संख्या ज्यादा है.

सूत्रों ने कहा कि यादव कालीघाट मंदिर जाएंगे. इसके बाद वह टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी और शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम से मुलाकात करेंगे. टीएमसी नेता ने कहा शाम 4 बजे यादव हमारी पार्टी सुप्रीमो बनर्जी से मिलेंगे विधानसभा के पहले चार चरणों के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करने की टीएमसी की योजनाओं के बीच यादव और ममता के बीच बैठक महत्वपूर्ण है

ममता ने सोमवार सुबह करीब 11.30 बजे पार्टी की चुनाव समिति की बैठक बुलाई थी और शाम 5 बजे के आसपास उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने की संभावना है. माना जा रहा है कि वह राज्य में राजद की सीटों का भी ऐलान करेंगी.

रविवार को राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी और श्याम रजक ने राज्य में संभावित गठबंधन पर बातचीत के लिए कोलकाता में टीएमसी के चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात की.

फ्री प्रेस जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार राजद के पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर नेताओं ने कहा हम अपनी रिपोर्ट पार्टी आलाकमान को सौंप देंगे और कोई भी निर्णय पार्टी लेगी. हम विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव को भी इसकी जानकारी देंगे.

Related Articles

Back to top button