प्रदेशमध्य प्रदेश

बोहरा समाज से मिलने कल इंदौर जाएंगे पीएम मोदी, आतंकी हमले का खतरा अलर्ट पर खुफिया एजेंसियां

मध्यप्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा के चुनाव हो सकते हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्यभर में रैलियां कर जन-जन से मुलाकात कर रहे हैं इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को मध्यप्रदेश जा रहे हैं। वहां वह इंदौर में बोहरा समाज के कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

सुरक्षा एजेंसियो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इंदौर यात्रा के पहले आतंकी हमले की आशंका जताई गई है। इसके साथ ही सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं। एजेंसियों को खबर मिली है कि आतंकी महिला के वेश में पीएम के आयोजन में घुस सकते हैं।

यही वजह है कि बुधवार को खुफिया एजेंसियों और स्थानीय पुलिस ने पंडाल में प्रवेश वाले प्रत्येक व्यक्ति की निगरानी शुरू कर दी है।  आतंकी गतिविधायों पर नजर रखते हुए सैफीनगर मस्जिद को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने घेरे में ले लिया है। जांच एजेंसियों को आतंकी हमले की साजिश की खबर मिलते ही इंदौर में चाक चौबंद व्यवस्था शुरू कर दी गई है। एडीजी और एसपीजी अधिकारियों ने इस मामले में सख्ती शुरू कर दी है।

प्रधानमंत्री की इस रैली में पहुंचने के लिए सभी को अपना पहचान पत्र लाना होगा और बगैर पहचान पत्र के किसी भी व्यक्ति को प्रधानमंत्री के आसपास नहीं जाने दिया जाएगा। यही नहीं बोहरा समाज के वॉलेंटियर्स और बुरहानी गार्ड्स की भी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि इस सभा में आने वाली 60 फीसदी महिलाएं होंगी। 

सुरक्षा के मद्देनजर कार्यक्रम स्थल पर 200 महिला वॉलेंटियर्स तैनात की जाएंगी। स्थानीय मीडिया की खबर के मुताबिक शहर के एडीजी अजय कुमार शर्मा  ने बताया कि हमारी सभा स्थल पर चप्पे-चप्पे पर नजर रहेगी। होटलों और बाहरी कॉलोनियों की विशेष निगरानी की जा रही है।  आतंकी हमले की बात पूछे जाने पर डीआइजी हरिनारायणचारी मिश्र ने कहा कि आतंकी हमले की धमकी नहीं बल्कि कुछ गड़बड़ी फैलाए जाने की सूचना जरूर मिली थी, उसकी तस्दीक करवाई जा रही है। 

Related Articles

Back to top button