LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

महाशिवरात्रि के मौके को देखते हुए हरिद्वार जाने से पहले कराना होगा कोरोना टेस्ट

महाशिवरात्रि का पर्व नजदीक आते ही सड़कों और मंदिरों पर शिव भक्तों का तांता लगना शुरू हो गया है.

ऐसे में हरिद्वार कांवड़ ले जाने से पहले शिव भक्तों को कोविड-19 की गाइडलाइन्स के तहत ही होकर गुजरना होगा. फिलहाल, पुलिस और प्रशासन ने शिव भक्तों को परेशानी न हो इसे लेकर मुक्कमल तैयारी कर ली है.

उत्तर प्रदेश का बिजनौर एक मात्र ऐसा जिला है जहां महाशिवरात्रि के मौके पर सबसे ज्यादा भक्त कांवड़ लेकर दूरदराज से आते हुए नजीबाबाद और मंडावली हरिद्वार मार्ग से होकर गुजरते हैं.

महाशिवरात्रि का पर्व बेहद नजदीक है, ऐसे में पुलिस शिव भक्तों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह मुस्तैद है. पूरे जिले को तीन सुपर जोन 6 सर्व जोन को 22 सेक्टर में विभाजित किया गया है.

5 हाइवे और 2 सब हाइवे पर पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है. सात अन्य कंट्रोल रूम जगह-जगह स्थापित किए गए हैं. सात अस्थाई चेक पोस्ट कावड़ियों के लिए बनाए गए हैं. बिजनौर के मशहूर और ऐतेहासिक मोटा महादेव के मंदिर में शिव भक्त रुककर आराम करते है, साथ ही जलाभिषेक भी करते हैं.

शिव भक्तों की भीड़ मंदिरों में उमड़ने लगी है. लेकिन, इस बार सभी शिव भक्त कोविड-19 की गाइडलाइन्स का पालन करते हुए ही त्योहार मनाएंगे. उत्तराखंड सरकार की तरफ से हरिद्वार जाने से पहले शिव भक्तों को अपना कोरोना टेस्ट कराना जरूरी होगा.

Related Articles

Back to top button