Main Slideदेश

पीएम मोदी: आज छत्तीसगढ़ की विकास यात्रा पर…

पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ की एक दिवसीय विकास यात्रा पर जाएंगे. इस एक दिवसीय यात्रा में पीएम रायपुर और भिलाई में इस्पात संयंत्र की विस्तार योजना और आईआईटी का शिलान्यास के अलावा कई अन्य परियोजनाओं का भी शुभारम्भ करेंगे.

Loading...

मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ की विकास यात्रा में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इनमें भारतनेट परियोजना का भूमि पूजन, छत्तीसगढ़ में उड़ान परियोजना का आरम्भ और नए रायपुर में स्मार्ट सिटी के तहत इंटीग्रेटेड कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर का उद्घाटन भी शामिल है. इस मौके पर नागरिक उड्डयन तथा वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु, संचार मंत्री मनोज सिन्हा, आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी, इस्पात मंत्री चौधरी बिरेन्द्र सिंह और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर तथा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह भी उपस्थित रहेंगे .

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी भिलाई इस्पात संयंत्र की अत्याधुनिक विस्तारित इकाई राष्ट्र समर्पित करेंगे .इसकी विशेषता यह है कि जिस प्रौद्योगिकी का इसमें उपयोग किया गया है उससे उत्पादन और गुणवत्ता बढ़ने के साथ ही ऊर्जा की बचत और पर्यावरण का भी संरक्षण भी होगा.वहीं भारत नेट परियोजना के दूसरे चरण में ग्राम पंचायतों को भूमिगत ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ा जाएगा.प्रधानमंत्री जगदलपुर और रायपुर के बीच विमान सेवा का शुभारंभ के साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे पश्चात् नया रायपुर स्मार्ट शहर में एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र का उद्घाटन भी करेंगे.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close