दिल्ली एनसीआर

दिल्ली की कोर्ट में सिर्फ 1 बजे तक होगा काम काज

नई दिल्ली । देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा  शुक्रवार दोपहर एक बजे से राजघाट स्थित स्मृति स्थल के लिए शुरू होगी। इसके बाद शाम 4 बजे नई दिल्ली के राष्ट्रीय स्मृति स्थल (विजय घाट, राज घाट) के पास अंतिम संस्कार किया जाएगा। इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे। इस बाबत दिल्ली हाई कोर्ट के अलावा स्थानीय कोर्ट में भी शुक्रवार दोपहर 1 बजे तक ही कामकाम होगा। निर्णय लिया गया है कि एक बजे के बाद अदालतों में छुट्टी होगी, ताकि जो लोग अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा में शामिल होना चाहें तो हो सकते हैं। 

Loading...

अनुमान लगाया जा रहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोगों के पहुंचेंगे। ऐसे में इस दौरान यातायात के साथ अंतिम यात्रा में किसी प्रकार का व्यवधान न हो इसके लिए दिल्ली पुलिस ने कई जगहों पर रूट डायवर्जन किया है। इस बाबत दिल्ली पुलिस की अपनी तरफ से एडवाइजरी भी जारी की है।

यहां पर बता दें कि का लंबी बीमारी के बाद बृहस्पतिरवार शाम 5:05 बजे अटल बिहारी वाजपेयी का एम्स में निधन हो गया था। केंद्र सरकार ने पूरे देश में 7 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा कर दी है। वहीं उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में शुक्रवार को स्कूलों और कॉलेज में छुट्टी की घोषणा भी कर दी गई थी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर राज्य में सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। इस अवधि में सभी सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज झुके (हाफ मास्ट) रहेंगे। अटल जी के सम्मान में राज्य सरकार ने 17 अगस्त, 2018 का राजकीय अवकाश घोषित किया है। 

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close