LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज निक कॉम्पटन ने एक बार फिर से विराट कोहली को दिया ताना

इंग्लैंड के खिलाफ लंदन में केनिंग्टन ओवल में चल रहे चौथे टेस्ट मैच पर भारत ने चौथे दिन निश्चित रूप से अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. मेजबान टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 466 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

मेहमान टीम ने पहली पारी में 99 रनों की बढ़त बना ली थी, ऐसे में जीत के लिए उन्हें अब 368 रनों के लक्ष्य को पूरा करना है. हालांकि, इस मोड़ से भारत की हार की संभावना बहुत कम है, फिर भी उन्हें इस प्रतियोगिता को जीतने के लिए 10 विकेट लेने की जरूरत है.

विशेष रूप से, केनिंग्टन ओवल ट्रैक समय के साथ लगातार बेहतर होता गया है. उसी वजह से अधिकांश भारतीय बल्लेबाजों ने तीसरी पारी में रन बनाए. इसलिए मेहमान टीम के गेंदबाजों को अब असाधारण प्रयास करने की जरूरत है.

जबकि भारत के पास अभी भी 10 विकेट लेने के लिए पर्याप्त समय है. बावजूद इसके इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज निक कॉम्पटन को लगता है कि यह खेल ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है.

निक कॉम्पटन यही बात उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए जाहिर की है. 38 वर्षीय इस पूर्व क्रिकेटर ने यह भी कहा कि भारत का गेंदबाजी आक्रमण संघर्ष करेगा, क्योंकि तेज गेंदबाज बुमराह के अलावा कोई प्रभावशाली गेंदबाज नहीं है.

अपनी राय देते हुए कॉम्पटन ने एक बार फिर से विराट कोहली को अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बेंच पर बिठाने के लिए ताना मारा. यह सुझाव देते हुए कि अश्विन से भारत को मदद मिलती, कॉम्पटन ने कोहली पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें टीम में ‘स्वतंत्र विचारकों’ को अनुमति देनी चाहिए.

निक कॉम्पटन ने ट्वीट किया, ”इसे ड्रॉ के अलावा और कुछ नहीं देख सकते! बुमराह के अलावा भारत के गेंदबाज संघर्ष करेंगे. अगर केवल अश्विन खेल रहे होते… ओह कोहली आपकी टीम में स्वतंत्र विचारकों का होना अच्छा है.”

यह पहली बार नहीं है जब निक कॉम्पटन ने अश्विन के बाहर होने पर विराट कोहली को फटकार लगाई है. इंग्लैंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर निक कॉम्पटन ने दावा किया था कि भारतीय कप्तान अनुभवी ऑफ स्पिनर को ‘स्पष्ट व्यक्तिगत मुद्दों’ के कारण बाहर रख रहे हैं.

उन्होंने 2 सितंबर को ट्वीट किया था, ”कृपया कोई बता सकता है कि कैसे कोहली ने अश्विन के साथ स्पष्ट व्यक्तिगत मुद्दों को एक स्पष्ट चयन मुद्दे में बदलने की इजाजत दी?”बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने पहले चार टेस्ट में भाग नहीं लिया, क्योंकि भारत चार-मैन पेस अटैक के लिए गया था.

34 वर्षीय खिलाड़ी इस समय यकीनन सर्वश्रेष्ठ स्पिनर होने के कारण कई प्रशंसक और विशेषज्ञ भारत की इस रणनीति से खुश नहीं हैं. फिर भी, पांचवां और अंतिम टेस्ट मैनचेस्टर में है, जहां गेंद स्पिन करने के लिए जानी जाती है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि अश्विन को वहां मैच मिलता है या नहीं.

Related Articles

Back to top button