LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशमध्य प्रदेश

झांसी जिले के चिरगांव थाना इलाके में विजयादशमी के दिन हुआ बड़ा हादसा

यूपी के झांसी जिले के चिरगांव थाना इलाके में आज विजयादशमी के दिन बड़ा हादसा हो गया. पड़ोसी जिले दतिया के पंडोखर से चिरगांव के छिरौना गांव में ज्वारे विसर्जित करने जा रहे श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई.

दोपहर बाद हुए इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 7 महिलाएं और 4 बच्चे शामिल हैं. बताया गया कि हाईवे पर जा रही श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर ट्रॉली के आगे अचानक भैंस आ गई,

जिसके कारण ट्रैक्टर का ड्राइवर नियंत्रण खो बैठा. अचानक सामने आए जानवर को बचाने के प्रयास में पलट गई जिससे चार बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई और करीब छह लोग घायल हो गए.

भीषण सड़क हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई. आसपास के लोग भी लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े. स्थानीय लोगों ने ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे दबे कई लोगों को जल्द निकाला,

लेकिन 7 महिलाओं और 4 बच्चों की जान नहीं बचाई जा सकी. हादसे में घायल हुए लोगों को तत्काल पास के अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों की टीम उनकी जांच कर रही है.

इधर, सड़क हादसे के बारे में जानकारी देते हुए झांसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा ने बताया कि दोपहर बाद मध्य प्रदेश के पंडोखर से 30 से अधिक ग्रामीण जवारे लेकर एरच की ओर जा रहे थे.

इसी दौरान निधि, चिरगांव के पास अचानक वाहन के सामने एक जानवर आ गया. ट्रैक्टर ट्रॉली के ड्राइवर ने जानवर को बचाने का प्रयास किया, लेकिन इस कारण वह अपना नियंत्रण खो बैठा. इसी वजह से ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई.

उन्होंने बताया कि हादसे में 5 से 10 साल की उम्र के चार बच्चों और 7 महिलाओं की ट्रैक्टर ट्रॉली से दबकर मौत हो गई. इसके अलावा कई लोग घायल भी हो गए, जिन्हें अस्पताल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button