Main Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

मन की बात में पीएम मोदी ने कहा युवाओं को अराजकता से नफरत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल के आखिरी ‘मन की बात’ कार्यक्रम को सम्बोधित किया बता दे पीएम मोदी का ये 60वीं ‘मन की बात’ का कार्यक्रम था। अपने मासिक कार्यक्रम मन की बात में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि देश के युवाओं को अराजकता और जातिवाद से चिढ़ है। उन्होंने कहा कि आज का युवा जात-पात से ऊंचा सोचता है। ये युवा परिवाववाद और जातिवाद पसंद नहीं करते हैं।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज का युवा सिस्टम को फॉलो करना पसंद करता है।प्रधानमंत्री ने कहा कि आज का पीढ़ी बेहद तेज-तर्रार है। ये पीढ़ी कुछ नया और कुछ अलग करने की सोचती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि एक चीज तो निश्चित है आने वाले दशक में युवा भारत राष्ट्र निर्माण में अहम रोल अदा करेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी कहते थे कि युवावस्था की कीमत को आंका नहीं जा सकता है. उन्होंने कहा, ‘ ये जीवन का सबसे मूल्यवान कालखंड होता है. आपका जीवन इस पर निर्भर करता है कि आप अपनी युवावस्था का उपयोग किस प्रकार करते हैं. उन्होंने कहा कि हम अलग अलग कॉलेजों में, यूनिवर्सिटीज में और स्कूल्स में पढ़ते तो हैं, लेकिन पढ़ने के बाद Alumni meet एक बहुत सुहाना अवसर है. इस अवसर पर सभी नौजवान पुरानी यादों में खो जाते हैं, इसका एक अलग ही आनंद है

Related Articles

Back to top button