LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

तेल की बढ़ती कीमतों व वैक्सीन को लेकर कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा

कोरोना वायरस के मामलों में कमी आने के बाद देश के की राज्यों ने अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है. राजधानी दिल्ली से लेकर कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे महाराष्ट्र तक में पाबंदियों में ढील दी जा रही है. अनलॉक की प्रक्रिया के बीच तेल के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कई राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो रही है. पेट्रोल पम्प पर बिल देते समय आपको मोदी सरकार द्वारा किया गया महंगाई में विकास दिखेगा. टैक्स वसूली महामारी की लहरें लगातार आती जा रही हैं.

गौरतलब है कि देश आज लगातार दूसरी बार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढोत्तरी हुई है. सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल का दाम 28 पैसे प्रति लीटर और डीजल का 27 पैसे प्रति लीटर बढ़ाया गया है. अब दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 95.31 रुपए और एक लीटर डीजल की कीमत 86.22 रुपए हो गई है.

कीमतों में बढ़ोतरी से देश के अलग-अलग हिस्सों में अब पेट्रोल ऐतिहासिक उच्चस्तर पर पहुंच गया है. राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और लद्दाख समेत छह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

कोरोना काल में राहुल गांधी लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमले करते रहे हैं. वह तेल की बढ़ती कीमतों को और वैक्सीन को लेकर पहले भी सरकार को घेर चुके हैं. राहुल गांधी ने कल ट्वीट किया था ब्लू टिक के लिए मोदी सरकार लड़ रही है. कोविड टीका चाहिए तो आत्मनिर्भर बनो

वहीं, शनिवार को राहुल गांधी ने वैक्सीन के मुद्दे पर केंद्र को घेरा था. उन्होंने एक खबर को शेयर करते हुए लिखा वैक्सीन की ख़रीद केंद्र करे और वितरण राज्य- मैं ये कहता आ रहा हूँ. वैक्सीन वितरण की निष्पक्ष नीति के अभाव में मोदी सरकार की असमानता नीति ऐसे परिणाम ही देगी.

Related Articles

Back to top button