LIVE TVMain Slideदेशविदेश

अफगानिस्तान ने किया एयर स्ट्राइक ताबलिबान के कई आतंकियों को किया ढेर

अफगानिस्तान में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बीच तालिबान लगातार अपने पैर मजबूत कर रहा है. तालिबान लगातार दावा कर रहा है कि उसने वहां के 90 फीसदी से ज्यादा इलाकों पर कब्जा कर लिया है.

लेकिन अफगानिस्तान की सेना की तरफ से बार-बार कहा जा रहा है कि वो तालिबान पर ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं. रविवार को अफगानिस्तान की तरफ से एक बयान में दावा किया गया है

कि उसने ताबलिबान के 254 आतंकियों को ढेर कर दिया. इस बीच अफगानिस्तान की तरफ से एक वीडियो भी जारी किया गया है जहां देखा जा सकता है कि तालिबान के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किए जा रहे हैं.

6 सेकेंड का ये वीडियो अफगानिस्तान की सेना की तरफ से जारी किया गया है. यहां देखा जा सकता है कि सामने कई बिल्डिंग है जो किसी कैंपस की तरह दिख रहा है. अफगानिस्तान का दावा है

कि यहां तालिबान के आंतकी छुपे थे. महज कुछ ही सेकेंड के फांसले पर अफगानिस्तान की तरफ से यहां एयर स्ट्राइक किया जाता है. धुएं के गुबार के बीच पलक झपकते ही सबकुछ जमिंदोज हो गया. अफगानिस्तान का दावा है कि इस हमले में तालिबन के कई आतंकी मारे गए.

पिछले 24 घंटों के दौरान गजनी, कंधार, हेरात, फराह, जोजजान, बल्ख, समांगन, हेलमंद, तखर, कुंदुज, बगलान, काबुल और कपिसा प्रांतों में ऑपरेशन के बाद 254 तालिबानी आतंकवादी मारे गए है.

साथ ही 97 घायल हो गए. कहा जा रहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों के बड़े हिस्से पर कब्जा करने के बाद तालिबान ने प्रांतीय राजधानियों को घेर लिया है. कल रात उन्होंने अफगानिस्तान के दूसरे सबसे बड़े शहर और विद्रोहियों के पूर्व गढ़ कंधार में हवाई अड्डे पर तीन रॉकेट दागे.

युद्धग्रस्त देश में ‘संयुक्त कार्रवाई’ शुरू करने का निर्णय लिया है. चीन के विदेश मंत्रालय ने ये जानकारी दी. चीन के दक्षिण पश्चिमी शहर चेंगदू में पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और उनके चीनी समकक्ष वांग यी के बीच हुई बैठक के दौरान ये निर्णय लिया गया.

Related Articles

Back to top button