LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

मथुरा जिले में डेंगू के 24 घंटों में 28 मरीज मिलने से मचा हड़कंप

यूपी के मथुरा जिले में डेंगू का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. बीते 24 घंटों में डेंगू के 28 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है. हालांकि, इस दौरान 18 मरीज इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं.

बीते एक हफ्ते में जिले में डेंगू के 100 से ज्यादा मरीज मिले हैं. अब तक जिले में 386 लोगों की रिपोर्ट डेंगू पॉजिटिव आ चुकी है. जबकि मृतकों का आंकड़ा 16 पहुंच गया है.

डेंगू का खतरा 20 से अधिक गांवों में फैल चुका है. बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग मौत के आंकड़ों को छिपा रहा है. ऑडिट टीम पिछले दिनों हुई मासूम बच्चों के मौत की वजह नहीं बता पा रही है. बड़ी संख्या में लोगों का घर पर ही इलाज किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग लोगों को ट्रेस कर उपचार करने में जुटा है.

मथुरा से सटे आगरा जिले में सितंबर महीने में वायरल बुखार से सात बच्चों की मौत हो गई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने रविवार को इसको लेकर जानकारी दी. उन्होंने साथ ही फतेहपुर सीकरी में डेंगू से दो बच्चों की मौत होने संबंधी खबरों का खंडन किया.

श्रीवास्तव ने बताया कि आगरा में इस महीने में वायरल बुखार से सात बच्चों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि रविवार सुबह चाचिहा गांव में 14 साल के लड़के की मौत हुई है, वहीं शनिवार शाम फतेहपुर सीकरी के रसूलपुर गांव में दो भाई-बहनों की मौत हुई है.

Related Articles

Back to top button