LIVE TVMain Slideखेलदेश

वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने एक बार फिर बनाया नया इतिहास

भारत की वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने नया इतिहास रच दिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच में मिताली राज ने 107 गेंदों में 61 रन की पारी खेली.

Loading...

इस पारी के साथ ही मिताली राज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में करियर के 20,000 रन पूरे कर लिए हैं. इस मुकाम को हासिल करने वाली मिताली राज दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर हैं.

उन्होंने 217 वन मैचों में 7304 रन बनाए हैं, जबकि 11 टेस्ट में उन्होंने कुल 669 रन बनाए हैं. 89 टी20 में मिताली ने 2364 रन बनाए हैं. घरेलू क्रिकेट में मिताली राज का प्रदर्शन हमेशा शानदार रहा है और उनके अलावा कोई भी महिला क्रिकेटर इस मुकाम को हासिल करने के करीब नहीं है.

मिताली राज ने मंगलवार को 63 रन की पारी खेली और तीसरे विकेट के लिए यास्तिका भाटिया (35) के साथ 77 रन जोड़े. इसी क्रम में मिताली ने अपना 59वां वनडे अर्धशतक भी लगाया. मिताली ने भारत को 50 ओवर में 225/8 तक पहुंचाने में मदद की लेकिन भारत यह मैच नौ विकेट से हार गया.

मंगलवार की पारी ने भारत के वनडे कप्तान को बल्लेबाजों के लिए आईसीसी महिला एकदिवसीय रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर बने रहने में मदद की. मिताली 762 अंकों के साथ शीर्ष स्थान बरकरार है.

मिताली राज ने साल 1999 में भारत के लिए डेब्यू किया था. मिताली राज पिछले 22 सालों से लगातार भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करती आ रही हैं. मिताली राज ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में भी सबसे ज्यादा रन बनाने का मुकाम हासिल किया था.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV