LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्र

मुंबई : छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर करोड़ों की ड्रग्स हुए जब्त

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर करोड़ों की ड्रग्स जब्त की गई है. ये ड्रग्स एयरपोर्ट के कस्टम विभाग ने 2 विदेशी नागरिकों से जब्त की है. जिसकी कीमत 25 करोड़ रुपए बताई जा रही है. गिरफ्तार दोनों विदेशी नागरिक रिश्ते में मां और बेटी हैं.

बताया जा रहा है कि मां और बेटी की ये जोड़ी विदेशी पर्यटक बनकर मुंबई आई थी. गिरफ्तारी के बाद महिला ने बताया है कि वह और उसकी बेटी भारत में कैंसर का इलाज कराने के लिए साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग से कतर के दोहा होते हुए मुंबई आई हैं.

मां औऱ बेटी ने अपने सूटकेस के अंदर खास कैविटी बनाकर करीब 5 किलो हेरोइन को छिपाया था. काले रंग के पैकेट में ड्रग्स को बड़े ही सावधानी से छिपाया गया था.

इसके बाद मुंबई हवाई अड्डे के सीमा शुल्क विभाग ने एनडीपीएस अधिनियम के तहत 4.953 किलोग्राम हेरोइन की तस्करी करने की कोशिश में दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

कस्टम सूत्रों के मुताबिक इन मां-बेटी को ड्रग्स तस्करी करने के लिए ड्रग माफिया रैकेट द्वारा लालच दिया गया था, जहां उन्हें एक यात्रा के लिए 5000 अमरिकी डॉलर देने का वादा किया गया था.

दोनों यात्रियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है. कोर्ट ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. मुम्बई सीमा शुल्क अधिकारी अब इस मामले के जांच में जुट गए हैं.

कस्टम इंटेलिजेंस विंग अब इस बात का पता लगा रही है कि भारत में ड्रग की ये खेप किसे पहुंचाई जानी थी और कबसे ये ड्रग्स का खेल चल रहा है? साथ ही इस सिंडिकेट से जुड़े अन्य लोगों का भी पता लगाया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button