LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

ताजनगरी आगरा में डेंगू का कहर 10 दिनों में 18 बच्चों की मौत

ताजनगरी आगरा में बुखार और डेंगू लोगों पर कहर बनकर टूट पड़ा है. पिछले 10 दिनों में 18 बच्चों की मौत हो चुकी है. इसमें पिनाहट में सबसे ज्यादा आठ, आगरा के टेढ़ी बगिया, बरहन, फतेहपुर सीकरी और बाह में चार बच्चों ने दम तोड़ दिया है.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार डेंगू से अभी एक ही मरीज की मौत हुई है. यह मरीज बरहन के गांव बुर्ज अतिबल की 70 साल की कैला देवी हैं. इधर जैतपुर के गुमान सिंहपुरा गांव में नए दो और मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई. नए मरीजों में एक किशोरी और एक 48 साल की महिला है.

दोनों डेंगू पीड़ितों को सीएचसी बाह में भर्ती कराया था. अभी तक गांव में डेंगू से 18 साल की दीपा और 4 साल के विवेक की मौत हो चुकी है. 20 से ज्यादा लोग बीमार हैं. आगरा के झरनापुरा गांव की रेशमा ने 27 दिन पहले बेटे को जन्म दिया था.

दो दिन पहले ही घर मे नामकरण कार्यक्रम आयोजित कर खुशियां मनाई गई थी. लेकिन तेज बुखार के कारण मासूम की हालत गंभीर हो गई. रेशमा अपने मासूम बच्चे को लेकर निजी चिकित्सक के यहां पहुंची. चिकित्सक ने उसे सीएचसी भेज दिया.

यहां डॉक्टरों ने बच्चे में ऑक्सीजन का स्तर कम होने की बात कहते हुए एसएन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. एसएनमेडिकल कॉलेज जाने के दौरान रेशमा के 27 दिन के बच्चे की मौत हो गयी. आगरा प्रशासन का दावा है कि लगातार चिकित्सक गांव गांव जाकर कैंप लगा रहे हैं.

पूरे जिले में अलग अलग टीमें एंटी लार्वा का छिड़काव भी कर रही हैं. मिढकौली में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैंप में 105 रोगियों की जांच की. बुखार के 20 मरीजों में से 18 के खून के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए.

Related Articles

Back to top button