LIVE TVMain Slideजीवनशैलीदेश

अगर आप भी करते है मेकअप तो इन बेसिक सी टिप्स को करें फॉलो

मेकअप करते हुए अगर कुछ बातों का ध्यान न रखा जाए तो मेकअप आपके लुक को खराब भी कर सकता है. वहीं इसके अलावा आपका चेहरा डल भी नजर आ सकता है. ऐसे में मेकअप करने से पहले सबसे जरूरी है कि आप अपनी स्किन के बारें में जान लें.

क्योंकि ऑयली, ड्राई या नॉर्मल स्किन तीनों टाइप की स्किन को मेकअप करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. ऐसे में हम यहां आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जो मेकअप करने में आपकी मदद कर सकते हैं.

जो स्किन गर्मियों के मौसम में भी रूखी रहती हो ऐसे स्किन का सर्दियों में भी रूखा होना स्वाभिक है. वहीं बेहतर होगा कि आप मेकअप करने से पहले अपनी स्किन पर कोल्ड क्रीम जरूर लगाएं.

वहीं इसके बाद अपनी स्किन से मिलता हुआ फाउंडेशन लगाएं. इसके बाद इसको सेट करने के लिए पाउडर लगाना भी बहुत जरूरी है. अब गालों पर पिंक रंग का ब्लशर लगाएं.

इसको अच्छे से मिलाने के लिए ब्रश की जगह स्पंज का इस्तेमाल करना चाहिए. इसके बाद आंखों पर हल्का क्रीमी आईशैडो लगाएं और विटामिन-ई लिपस्टिक लगाएं.

सर्दियों का मौसम ऑयली स्किन के लिए वरदान सा होता है क्योंकि इस मौसम में उनकी स्किन हमेशा ग्लो करती है. ऐसी स्किन को फ्लॉलैस लुक देने के लिए चेहरे पर बी-बी क्रीम लगाएं. इसके बाद फाउंडेशन लगाएं. इस मौसम में मैट लिपस्टिक से बचें.

सामान्य स्किन के लोगो में सर्दियों के मौसम में हल्की खुश्की नजर आने लगती है. इसके लिए आपको अपने चेहरे को मॉइस्चराइजर करना होगा. उसके बाद ही आप मेकअप इस्तेमाल करें. इसके बाद फाउंडेशन लगाएं और अपने गालों में क्रीमी ब्लश करें. ऐसा करने से चेहरे पर ग्लो आएगा. इसके बाद लाइट कलर की क्रीमी लिपस्टिक लगाएं.

Related Articles

Back to top button