LIVE TVMain Slideदेशविदेश

नार्वे की राजधानी ओस्लो में एक व्यक्ति ने धनुष-बाण से लोगों पर किया हमला मची अफरा-तफरी

नार्वे की राजधानी ओस्लो के पास उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एक व्यक्ति ने धनुष-बाण से लोगों पर हमला बोल दिया. इस हमले में कई आरोपी ने कई लोगों की हत्या कर दी और कई अन्य घायल हो गए हैं.

नार्वे पुलिस ने बयान जारी कर कहा है कि संदिग्ध हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस मामली की जांच में जुट गई और हमलावर से पूछताछ कर रही है.

बता दें कि कोंग्सबर्ग शहर के पुलिस प्रमुख ओएविंड आस ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि हमले में कई लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं. इस घटना में मौके पर मौजूद एक पुलिस का जवान भी घायल हो गया है.

कांग्सबर्ग के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अधिकारियों और हमलावर का आमना-सामना हुआ. हालांकि उन्होंने इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी. हमले में दो लोग घायल हुए हैं

और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में एक पुलिसकर्मी भी है जिसकी ड्यूटी खत्म हो चुकी थी और वह उन दुकानों में से एक के अंदर था जिन पर हमला हुआ.

इस घटना में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. वहीं पुलिस ने इस घटना को आतंकी घटना मानने से इंकार कर दिया है. हालांकि घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया है. पुलिस ने घटना के बाद सबूत इक्ठ्ठे करने शुरू कर दिए हैं.

शुरुआती जांच में अभी तक पुलिस को कुछ भी हाथ नहीं लगा है. इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने भी नहीं ली है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर इस बात का खुलासा करना चाहती है कि आखिर किसके कहने पर ऐसा किया गया. पुलिस इस मामले की तह तक जाने में जुटी हुई है लेकिन अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है.

पुलिस प्रमुख ऑयविंग आस ने कहा, ”पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. हमें जो सूचना मिली है, उसके मुताबिक इस हमले में केवल एक ही व्यक्ति शामिल था.” देश की कार्यवाहक प्रधानमंत्री इरना सोलबर्ग ने इसे भयावह हमला बताया और कहा कि इस हमले के पीछे के इरादे का अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी.

Related Articles

Back to top button