LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज दिल्ली में कांग्रेस हाई कमान से करेंगे मुलाकात

कांग्रेस में चल रहे आपसी खींचतान के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली जा रहे हैं. शुक्रवार को करीब 8 महीने बाद वे दिल्ली के लिए रवाना होंगे. दिल्ली में कांग्रेस हाई कमान से उनकी मुलाकात होगी.

बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भी सीएम गहलोत की मुलाकात होगी. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक 16 अक्टूबर को दिल्ली में है. इसमें प्रमुख रूप से अशोक गहलोत शामिल होंगे.

बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह करीब 10 बजे एआईसीसी कार्यालय में सीडब्ल्यूसी की बैठक होगी. इसमें राजस्थान सीएम के साथ ही छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल भी शामिल होंगे.

सीडब्ल्यूसी की बैठक में देश की वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों, कांग्रेस में आपसी खींचतान के साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव और संगठन चुनाव को लेकर चर्चा होगी. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की तारीख भी बैठक में तय की जा सकती है.

बैठक के बाद कल शाम को ही सीएम गहलोत जयपुर वापस लौट आएंगे. बैठक में राजस्थान से 4 नेता शामिल होंगे. राजस्थान से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, भंवर जितेन्द्र सिंह,

डॉ. रघु शर्मा, रघुवीर सिंह मीणा सीडब्ल्यूसी की बैठक में शामिल होंगे. भंवर जितेन्द्र सिंह पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और असम कांग्रेस प्रभारी हैं. डॉ. रघु शर्मा है गुजरात के प्रभारी बनाए गए हैं. जबकि रघुवीर मीणा सीडब्ल्यूसी सदस्य हैं.

बता दें कि जिन भी राज्यों में कांग्रेस की सरकार है, उनमें ज्यादतर में पार्टी के नेताओं में ही गुटबाजी और आपसी विवाद चल रहा है. राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच आपसी खींचतान की चर्चा आम है.

सचिन पायलट गुट के लोग खुलकर सीएम बदलने की मांग कर रहे हैं. जबकि अशोक गहलोत गुट के लोग सचिन पायलट गुट को कमतर बताने में जुटे दिखाई पड़ते हैं. बताया जा रहा है कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में इन मुद्दों पर भी चर्चा की जा सकती है.

Related Articles

Back to top button