LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

तीन कृषि कानूनों को लेकर आज रेल रोको आंदोलन कर रहे किसान इसको देखते हुए उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी

तीन कृषि कानूनों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा आज रेल रोको आंदोलन कर रहा है. सुबह 10 बजे से दोपहर 4 बजे तक देशभर में ट्रेनें रोककर विरोध जताया जाएगा.

किसानों के रेल रोको आंदोलन के चलते यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. किसान नेता गुरमान सिंह चढूनी ने कहा कि सभी किसान भाई स्टेशनों के पास जाकर ट्रेनें रोकेंगे.

उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानूनों को रद्द कराने, एमएसपी पर फसलों की खरीद की गारंटी का कानून बनवाने और लखीमपुर खीरी हत्याकांड में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रेल रोको आंदोलन बुलाया गया है.

वही, रेल रोको आंदोलन के बाद यूपी में अलर्ट जारी किया गया है. दरअसल, पुलिस को आंदोलन की आड़ में अराजक तत्व के सक्रीय होने की आशंका है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने जुड़े

तथ्यों की जानकारी देने तथा शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए उनके लगातार संपर्क में रहने के निर्देश दिए गए हैं. कहीं भी गड़बड़ी करने वाले तत्वों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी.

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि इसे लेकर अलर्ट किया गया है. अधिकारियों को किसान संगठनों के पदाधिकारियों को आंदोलन में अराजक तत्वों के गड़बड़ी करने की आशंका से जुड़े तथ्यों की जानकारी देने को कहा गया है.

साथ ही शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगातार संपर्क में रहने के निर्देश दिए गए हैं. एडीजी ने कहा कि गड़बड़ी करने वाले तत्वों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी.

उधर, लखनऊ में धारा 144 लागू कर दी गई है. किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए रेल रोको आंदोलन में हिस्सा लेने वालों लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी. पुलिस ने कहा कि अगर कोई सामान्य स्थिति को बाधित करने की कोशिश करता है तो उस पर एनएसए लगाया जाएगा.

Related Articles

Back to top button