LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

आज से इस हफ्ते में पूरे 5 दिन बंद रहेंगे बैंक

अक्टूबर महीने में पूरे 21 दिन बैंक की छुट्टियां हैं. ऐसे में , अगर आप भी बैंक से जुड़े काम करने वाले हैं तो पहले ये खबर पढ़ लें. अक्टूबर 2021 में नवरात्र, दशहरा समेत में कई सारे त्योहार के कारण बैंक बंद रहे हैं और आगे भी बंद रहेंगे. इसी क्रम आज से इस हफ्ते में पूरे 5 दिन बैंक बंद रहेंगे.

Loading...

भारतीय रिजर्व बैंक ने अक्टूबर महीने के लिए आधिकारिक बैंक छुट्टियों की सूची जारी की है जिसके अनुसार, अक्टूबर महीने में 21 छुट्टियां है. इस दौरान भारत के कई शहरों में लगातार भी बैंक बंद रहेंगे.

आपको बता दें कि इस 21 दिन की छुट्टी में साप्ताहिक छुट्टियां भी शामिल हैं. RBI गाइडलाइंस के अनुसार, रविवार के साथ-साथ महीने के दूसरे व चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं.

इन छुट्टियों के क्रम में इस हफ्ते 5 दिन बैंक बंद रहेंगे. हालांकि आपको बता दें कि देश भर के सभी बैंक हर दिन नहीं बंद रहेंगे क्योंकि RBI की तरफ से तय की गई छुट्टियां कुछ क्षेत्रीय त्योहारों पर भी निर्भर होती है. यानी कुछ छुट्टियां महज कुछ राज्यों के लिए ही होती है बाकी अन्य राज्यों में सभी बैकिंग कार्य आम दिनों की तरह ही होते रहेंगे.

आज यानी 19 अक्टूबर को ईद-ए-मिलाद / ईद-ए-मिलादुन्नबी / मिलाद-ए-शरीफ / बारावफात की छुट्टी है. इसके बाद इस हफ्ते मने पूरे 5 दिन बैंक बंद रहेंगे.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV