LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार में उत्तर पछुआ हवा से पटना सहित पूरे प्रदेश में ठंड की स्थिति को देखते हुए जारी किया अलर्ट

बिहार में उत्तर पछुआ हवा से पटना सहित पूरे प्रदेश के अधिकतर जिलों में ठंड की स्थिति बनी हुई है. बीते 24 घंटों में पटना, गया, छपरा, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, पूर्वी चंपारण में ठंड की स्थिति बनी हुई है.

इसके अलावा राज्य में घना कोहरा भी छाया हुआ है. राज्य के 13 जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे रिकॉर्ड किया गया है. अगर यही यही स्थिति दो दिनों तक बनी रहेगी तो दो दिनों तक बारिश की भी संभावना है.

पिछले 24 घंटे के दौरान पटना के अधिकतम तापमान में सामान्य से 6 डिग्री की गिरावट देखी गई. पटना में अधिकतम तापमान 16.2 जबकि न्यूनतम 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

इसके अलावा भागलपुर का अधिकतम तापमान 17.2 और गया का अधिकतम तापमान 16.2 डिग्री है. इसी दौरान मौसम विज्ञान केंद्र ने अलर्ट जारी कर दिया है.

बिहार में गया का 5.1, पटना का 8.4, मुजफ्फरपुर का 9.1, छपरा का 6.4, वाल्मीकि नगर का 9.6, दरभंगा का 8.2, सबौर का 9.4, शेखपुरा का 8.6, औरंगाबाद का 5.8, मोतिहारी- 9.5, नवादा का 7.5, पूसा का 9.0 और बांका का न्यूनतम तापमान 8.0 डिग्री दर्ज किया गया है.

इसके अलावा 5.1 डिग्री सेल्सियस के साथ गया प्रदेश का सबसे ठंडा जिला रहा है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के उत्तर पश्चिम, दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण मध्य भाग के कुछ स्थानों पर 20 और 21 जनवरी को बारिश होने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button