Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देशप्रदेशबड़ी खबर

स्टांप तथा पंजीयन मंत्री ने दुबई में आयोजित उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के कार्यक्रमों में  की सहभागिता

प्रदेश के स्टांप तथा पंजीयन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री रविंद्र जायसवाल ने यूएई के आबूधाबी में स्थापित भव्य हिंदू मंदिर का शिला पूजन किया। इससे पूर्व वे दुबई में आयोजित उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस कार्यक्रम में भी शामिल हुए।
आबूधाबी में भव्य हिंदू मंदिर के शिला पूजन कार्यक्रम में शिरकत करते हुए श्री रविंद्र जायसवाल ने उत्तर प्रदेश के प्रवासियों की इस बात पर प्रशंसा की कि उन्होंने आज भी उत्तर प्रदेश की संस्कृति को यहां जीवंत बनाए रखा है। इससे पूर्व उन्होंने इंडियन काउंसलेट दुबई में उत्तर प्रदेश डायस्पोरा फोरम दुबई चैप्टर तथा इंडियन पीपुल्स फोरम की ओर से आयोजित उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस समारोह में उत्तर प्रदेश के प्रवासियों द्वारा उत्तर प्रदेश के लोकगीत तथा लोक नृत्य प्रस्तुत किए गए। इस अवसर पर कलाकारों द्वारा बिरहा, कजरी, रामलीला आदि विभिन्न लोक कलाओं का मंचन किया गया।
उन्होंने वर्ष 2027 तक उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन तक पहुंचाने के लक्ष्य के विषय में बताते हुए कहा कि प्रवासी नागरिकों के लिए यह एक बड़ा अवसर है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के प्रवासियों द्वारा उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। साथ ही अनेक प्रवासियों द्वारा उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आने का भी आश्वासन मिला।

Related Articles

Back to top button