LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

मुख्यमंत्री से सैमसंग इण्डिया एण्ड साउथ वेस्ट एशिया के

सी0ई0ओ0 के नेतृत्व में कम्पनी के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से आज यहां उनके सरकारी आवास पर सैमसंग इण्डिया एण्ड साउथ वेस्ट एशिया के सी0ई0ओ0 श्री जे0बी0 पार्क के नेतृत्व में कम्पनी के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की। इस अवसर पर श्री पार्क ने मुख्यमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार की ओर से विगत 05-06 वर्षां के दौरान सैमसंग को निवेश सम्बन्धी पूर्ण सहयोग प्रदान किया गया। उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान जब पूरे विश्व में सैमसंग के सभी प्लाण्ट्स बन्द थे, तब प्रदेश के नोएडा में स्थापित सैमसंग का प्लाण्ट पूरी तरह से सक्रिय था।
मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा कोविड काल की कठिन परिस्थितियों में नोएडा प्लाण्ट की रनिंग के लिए पूरा सहयोग देने पर अपना आभार व्यक्त करते हुए श्री पार्क ने कहा कि यह सरकार के सहयोग से ही सम्भव हो पाया था। श्री पार्क ने कहा कि सैमसंग कम्पनी उत्तर प्रदेश में मोबाइल मैन्यूफैक्चरिंग के क्षेत्र में तो कार्य कर ही रही है, इसके अतिरिक्त कम्पनी अब स्किल अपग्रेडेशन के क्षेत्र में भी अपना योगदान देना चाहती है। कम्पनी इसके लिए लखनऊ विश्वविद्यालय से सहयोग के सम्बन्ध में कार्य कर रही है। इसकी प्रक्रिया चल रही है।
मुख्यमंत्री जी ने सैमसंग प्रतिनिधिमण्डल को आश्वस्त किया कि इस सम्बन्ध में उन्हें नीति के तहत मिलने वाली सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी। हाल ही में सम्पन्न यू0पी0 ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में सैमसंग द्वारा प्रतिभाग करने पर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यू0पी0 ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान वैश्विक स्तर पर उत्तर प्रदेश एक उत्कृष्ट निवेश गन्तव्य के रूप में उभरा है। उन्होंने आशा जताई कि भविष्य में सैमसंग अन्य क्षेत्रों में भी निवेश करेगा।
सैमसंग के प्रतिनिधिमण्डल ने कॉर्पारेट वी0पी0 श्री ह्यून किम, वी0पी0 श्री राजीव अग्रवाल, डायरेक्टर श्री नामसू पार्क, डायरेक्टर श्री राज साहू तथा डी0जी0एम0 श्री श्रवण शुक्ला शामिल थे।

Related Articles

Back to top button