Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

अखिलेश यादव बेटे-बेटी संग पर्यावरण बचाने का संदेश देने साइकिल पर निकले

वाहनों का प्रदूषण रोकने का संदेश देने के लिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को अपने बेटे अर्जुन और बेटी अदिति के साथ साइकिल पर निकले। उन्होंने पुराने लखनऊ में जगह-जगह लोगों से मिलकर उन्हें पर्यावरण बचाने का संदेश तो दिया ही, भाजपा पर निशाना साधने से भी नहीं चूके। अखिलेश ने कहा-‘भाजपा के लोग अखबारों में मात्र संदेश छपवाकर ही पर्यावरण प्रेमी बने बैठे हैं।’

Loading...

साइकिल से निकले अखिलेश यादव हुसैनाबाद, घंटाघर से हाथी पार्क, परिवर्तन चौराहा होते हुए टैगोर प्रतिमा पर रुके। लोगों से कहा कि टैगोरजी ने कहा था कि भारत की समस्या राष्ट्रवाद नहीं है, बल्कि सामाजिक है। हजरतगंज में हनुमान मंदिर में दर्शन के बाद गवर्नर हाउस होते हुए वह समाजवादी पार्टी मुख्यालय पहुंचे। बाद में उन्होंने ट्वीट भी किया-‘पर्यावरण रक्षा के लिए हम एक कदम बढ़ाएं, जमीन में नहीं तो गमले में ही सही, लेकिन एक पेड़ जरूर लगाएं। जो पहले लगाए थे, उनमें पानी देते रहें। पर्यावरण के प्रति हमें अपने दायित्व व संकल्प को याद करने और सक्रिय रहने का भी यह दिन है।

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि अखिलेश यादव को विश्व पर्यावरण दिवस पर डॉ. आदित्य वर्मा की बेटी कु. सोनाक्षी वर्मा तथा अमित मौर्य ने रक्तचाप और अनिद्रा रोग में काम आने वाला पौधा सर्पगंधा तथा लिवर संबंधित रोगों में उपयोगी वृहद दारूक के पौधे भेंट किए। 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV