Main Slideदेश

बड़ी खबर: योगी सरकार का बड़ा फैसला- इन शहरों में नहीं बिकेगी शराब

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ब्रज के बरसाना, गोकुल और गोवर्धन समेत कुछ धार्मिक स्थानों पर शाराब बिक्री पर पूर्णतया रोक लगा दी है. यह फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में लिया गया. एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताय कि राज्य कैबिनेट ने भगवान कृष्ण से जुड़े धार्मिक स्थलों जैसे मथुरा के बरसाना, गोकुल, गोवर्धन, नंदगांव, राधाकुंड और बल्देव में पूर्णतया शराबबंदी लागू कर दी है.

Loading...

इसके अलावा क्षेत्र की 32 शराब की दुकानों को शिफ्ट करने का फैसला भी लिया गया है. प्रवक्ता के अनुसार, इस फैसले से राज्य सरकार को करीब 11 करोड़ रूपए राजस्व का नुकसान हो सकता है. बता दें कि पिछले साल योगी सरकार ने नगर पालिका परिषद वृंदावन और नगर पंचायत बरसाना के अधिसूचित क्षेत्र को तीर्थस्थल घोषित किया था.

उस वक्त राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा था कि, ‘इन पवित्र स्थानों पर देश-विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने एवं पुण्य लाभ के लिए आते हैं. इन तीर्थस्थलों की पौराणिक महत्ता एवं पर्यटन की दृष्टि से इनके अत्यधिक महत्व को देखते हुए इन्हें पवित्र तीर्थस्थल घोषित किया गया है.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close