विदेश

अमेरिकी मीडिया के सामने डोनाल्ड ट्रंप ने खोला बड़ा राज, इस देश को बताया का सबसे बड़ा दुश्मन

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि फेक न्यूज अमेरिका की सबसे बड़ी दुश्मन है. ट्रंप ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ अपनी ऐतिहासिक शिखर वार्ता में हुए समझौते को कम कर के आंकने का आरोप लगाते हुए अमेरिकी मीडिया घरानों पर निशाना साधा.

Loading...

ट्रंप ने किम के साथ बीते मंगलवार को सिंगापुर में मुलाकात की थी. दोनों नेताओं ने वहां अस्पष्ट शब्दों वाले एक समझौते पर हस्ताक्षर किये, जिसकी देश में कई ने आलोचना की है. ट्रंप ने वॉशिंगटन लौटने के बाद घोषणा की कि उत्तर कोरिया अब अमेरिका के लिए कोई परमाणु खतरा नहीं है.

आलोचकों को मानना है कि उत्तर कोरियाई नेता से मुलाकात करने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने किम की प्रशंसा की और युवा तानाशाह नेता को वैधता प्रदान की.

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1006891643985854464

72 वर्षीय ट्रंप ने सिंगापुर में एक लंबे संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने के बाद मीडिया पर हमला बोला. उन्होंने नाराज होकर किये गए अपने ट्वीट में एनबीसी और सीएनएन का उल्लेख किया. ट्रंप ने लिखा, ‘फेक न्यूज विशेष तौर पर एनबीसी और सीएनएन को देखना कितना मजेदार होता है.’उन्होंने कहा, ‘500 दिन पहले वे इस समझौते के लिए इस तरह गुहार लगा रहे होते मानो युद्ध छिड़ने वाला है. हमारे देश की सबसे बड़ी दुश्मन फेक न्यूज है जिन्हें मूर्ख आसानी से गढ़ लेते हैं.’

ट्रंप ने यह ट्वीट सीएनएन के व्हाइट हाउस के प्रमुख संवाददाता जिम अकोस्टा पर अपने अधिकारियों द्वारा निशाना साधने के बाद किया. ट्रंप के अधिकारियों ने अकोस्टा पर निशाना सिंगापुर में शिखर वार्ता में समझौते पर हस्ताक्षर करने के दौरान किम और ट्रंप से सवाल पूछने को लेकर साधा था.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV