विदेश

तहरीक-ए-तालिबान के कमांडर फजल उल्‍लाह को अमेरिका ने पाकिस्‍तान में ड्रोन हमले में मारा गिराया

अमेरिका ने पाकिस्‍तान में ड्रोन से हमला कर तहरीक-ए-तालिबान के नए कमांडर फजल उल्‍लाह को मार गिराया. इससे पहले नवंबर 2013 में भी अमेरिका ने ऐसे ही हमले कर तबाही-ए-तालिबान पाकिस्‍तान (टीटीपी) के हाकिमुल्‍ला मेहसूद को मार गिराया था. बताया जाता है कि अमेरिका ने यह हमला 13 जून को किया था लेकिन उस समय कमांडर फजल उल्‍लाह के मारे जाने की पुष्‍टि नहीं की गई थी. शुक्रवार को अमेरिका की न्‍यूज एजेंसी वॉयस ऑफ अमेरिका (वीओए) ने कमांडर के मारे जाने की पुष्‍टि कर दी है.

Loading...

जानकारी के अनुसार अमेरिका को जानकारी मिली थी कि पाकिस्‍तान बॉर्डर पर तहरीक-ए-तालिबान का नया कमांडर अपने कुछ और साथियों के साथ मौजूद है. जानकारी मिलते ही अमेरिका ने पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बॉर्डर कुनार प्रांत ने ड्रोन से हमले कर तहरीक ए तालिबान के कमांडर फजल उल्‍लाह को मारा गिराया.

ड्रोन हमले में अबू बकर, उमर, इमरान और साजिद के रूप में की गई है. फजल उल्‍लाह (39) साल का था. बताया जाता है कि फजल उल्‍लाह ने इस्‍लामिक धार्मिक विद्यालय में पढ़ाई की थी और अपने ससुर के तहरीक-ए-नफज-ए-शरीयत-ए-मोहम्‍मदी के आंदोलेन में शामिल हो गया था. साल 2013 में अमेरिका ने ऐसे ही हमले में तबाही-ए-तालिबान पाकिस्‍तान (टीटीपी) के हाकिमुल्‍ला मेहसूद को मार गिराया था.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV