प्रदेशमध्य प्रदेश

मानसून सत्र में एक दर्जन से ज्यादा विधेयक लाने की तैयारी

मध्यप्रदेश की चौदहवीं विधानसभा का पांच दिवसीय मानसून सत्र आगामी 25 जून से आरम्भ हो रहा है, जिसमें सरकार करीब एक दर्जन से ज्यादा विधेयक लाने की तैयारी में है .चूँकि यह इस विधान सभा का अंतिम सत्र है ,इसलिए सरकार कई विधेयकों को पेश करना चाहती है .इनमें से दो विधेयकों की सूचना विधानसभा सचिवालय भेजी भी जा चुकी है .

Loading...

 

आपको बता दें कि विधानसभा के इस अंतिम सत्र के लिए विधायकों द्वारा पूछे गए 1359 सवालों में से 496 ऑन लाइन हैं , जबकि 863 सवाल ऑफ़ लाइन जमा किये गए हैं. 1280 सवालों को स्वीकार किया जाकर उनके जवाबों के लिए संबंधित विभागों को भेजा गया है ,ताकि समय पर जवाब सदन में पेश किए जा सके.करीब 70 सवाल अग्राह्य किए गए हैं.

 

उल्लेखनीय है कि उच्च शिक्षा विभाग ने मप्र राज्य उच्च शिक्षा 2018 और मप्र राष्ट्रीय विधि संस्थान विश्वविद्यालय संस्थान 2018 विधेयक विधानसभा को भेजे हैं. सूत्रों की मानें तो विधानसभा सचिवालय के कर्मचारियों की सेवा आयु वृद्धि वाला मप्र विधानसभा सेवायुक्त विधेयक लाया जा रहा है. इसके अलावा धर्मशाला विधि विवि विधेयक, लोकतंत्र सेनानी सम्मान विधेयक भू राजस्व संहिता, मप्र वृत्तिकर, नगर पालिका मनोरंजन कर व आमोद-प्रमोद, नगर पालिक मुद्रांक शुल्क प्रभार, निजी विवि स्थापना व संचालन संशोधन विधेयक भी मानसून सत्र में पेश किए जाने की सम्भावना है

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close