Main SlideUncategorizedउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50जम्मू कश्मीरट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेशविदेशवीडियो

भारी बारिश से मुंबई शहर फिर बेहाल, स्कूल बंद, 10 फ्लाइट कैंसिल

देश की नगरी मुंबई के कई इलाकों में शुक्रवार रात भारी बारिश से हुई लोगो को  काफी परेशानी  मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार और रविवार को भी भारी बारिश होने की संभावना है. इसको  लेकर मुंबई सहित आसपास के कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया गया है.

वहीं, मुंबई में आज हाई टाइड आने वाली है. आज दोपहर 1 बजकर 44 मिनट पर 4.9 मीटर की लहर का अनुमान है.

महाराष्ट्र के पालघर में भारी बारिश के चलते सड़कों पर जलभराव हो गया है और मकान पानी में डूब गए हैं. इसके बाद आज पालघर के कलेक्टर कैलाश शिंद ने आदेश जारी किया है कि क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए जिले के सभी स्कूल और कॉलेज 3 अगस्त शनिवार  को बंद रहेंगे.

वहीं, महाराष्ट्र के ठाणे में आज  सभी सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. ठाणे नगर निगम ने शहर में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए ये आदेश जारी किए.

वहीं, मुंबई में रात से हो रही भारी बारिश के कारण मुंबई एयरपोर्ट से 10 फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है. इसके अलावा मुंबई के अंधेरी इलाके में जलभराव के कारण अंधेरी सबवे को बंद कर दिया गया है.

बता दें कि मुबंई, दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, कोकण और गोवा में रेड अलर्ट जारी किया है. विभाग का कहना है कि तेज हवाओं के कारण यहां पर बारिश हो सकती है.

इसके अलावा पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और ओडिशा में तेज बारिश का अनुमान लगाया जा रहा हैं. इन राज्यों में भारतीय मौसम विभाग की ओर से  अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने मुंबई व आसपास के इलाकों में सोमवार तक भारी बारिश की चेतावनी दी है और रविवार तक के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. मुंबई के अलावा  पश्चिम और मध्य महाराष्ट्र के इलाकों में भी रेड अलर्ट जारी किया गया है.

 

Related Articles

Back to top button