विदेश

ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग से परवेज मुशर्रफ का इस्तीफ़ा…

शुक्रवार को ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के प्रमुख के पद से पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ओर सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ ने अपना इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि इस्तीफा सुप्रीम कोर्ट द्वारा उन पर 25 जुलाई को प्रस्तावित चुनावों को लड़ने से रोक लगाने के बाद दिया गया है .

Loading...

 इस बारें में ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नए अध्यक्ष मोहम्मद अमजद ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि पूर्व सैन्य शासक ने अपना इस्तीफा निर्वाचन आयोग को भेज दिया, क्योंकि उनके लिए ज्यादा समय तक पार्टी को विदेश में रहकर सुचारु रूप से  चलाना संभव नहीं था. पाकिस्तान के समाचार पत्रों के अनुसार , अहमद इससे पहले पार्टी के महासचिव थे. अब उन्हें पार्टी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. वह अब पार्टी के सभी मामलों को निर्देशित करेंगे और एपीएमएल की चुनाव में भूमिका का निर्धारण करेंगे.

बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में चुनाव संस्था ने परवेज मुशर्रफ का एनए-1 चित्राल से नामांकन पत्र खारिज कर दिया था.  मुशर्रफ को आगामी चुनाव के लिए पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट द्वारा नामांकन दाखिल करने की सशर्त मंजूरी को वापस लेने के बाद मुशर्रफ का नामांकन खारिज किया गया. जिसके बाद कोर्ट ने मुशर्रफ के अदालत में पेश नहीं होने पर अपनी सशर्त मंजूरी वापस ले ली.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV