Main Slideविदेश

न्‍यूजीलैंड मे ज्‍वालामुखी के फटने पर हुई 5 लोग की मौत साथ 30 घायल होने की सम्भावना है !

विस्‍फोट के बाद डर से मरने वाले पर्यटक न्‍यूजीलैंड, ऑस्‍ट्रेलिया, ब्रिटेन, अमेरिका,चीन और मलेशिया के हैं। कुल 47 लोग आइलैंड पर थे जब यह विस्‍फोट हुआ। इसके कारण हवा में 12,000 फीट तक राख फैल गया।

Loading...

विस्‍फोट के बाद हे‍लीकॉप्‍टरों और एयरक्राफ्ट के जरिए मौकास्‍थल का मुआयना कराया गया। अब यह स्‍पष्‍ट है कि आइलैंड पर दो ग्रुप थे। उल्‍लेखनीय है कि ज्वालामुखी विभाग पहले से ही ज्वालामुखी की गतिविधि को मॉनिटर किया जा रहा था। इसके बाद विस्‍फोट को लेकर चेतावनी भी जारी हुआ। फिर भी पर्यटकों को रोका नहीं गया।

टिम्‍स ने बताया कि आइलैंड  (Island) पर मंगलवार को एक नाव को भेजा गया ताकि ड्रोन को लांच किया जा सके लेकिन वहां इसके अनुकूल हालात नहीं हैं। जैसे ही वहां का वातावरण अनूकूल होता हे फिर से ड्रोन को भेजा जाएगा। ड्रोन वहां के गैसों को जमा कर लेगा जिसका विश्‍लेषण किया जाएगा और आइलैंड के लिए सुरक्षात्‍मक पहलुओं पर विचार होगा।

पुलिस डिप्‍टी कमिश्‍नर जॉन टिम्‍स (John Tims) ने कहा कि आने वाले दिनों में जांच के लिए विभिन्‍न पहलुओं पर गौर किया जाएगा। लापता लोगों के बारे में ऐसा माना जा रहा है कि उनकी भी मौत हो गई है और उनके शव वहां बिखरे राख में कहीं दब गया है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV