जीवनशैली

चेहरे की स्किन अनुसार लगाये ये फेस पैक, चहेरा दिखेगा आकर्षित .

दूध की मलाई में त्वचा को पोषण देने वाली ऐसी बहुत सी खूबियां होती हैं, जो स्किन को फायदा पहुंचाती हैं और जिसका असर चेहरे पर साफ नजर आता है। दूध की मलाई स्किन को जवां बनाए रखने में भी बहुत असरदार है। इससे बने फेस पैक हर स्किन टाइप की महिलाओं को सूट करते हैं।

Loading...

ऑयली स्किन के लिए ये पैक है बेस्ट: अगर आपकी स्किन ऑयली है तो भी मलाई आपकी स्किन को सूट करती है। हालांकि मलाई हैवी होने की वजह से फेस को ऑयली बना सकती है,

इस पैक के लिए आधा चम्मच मलाई में एक चम्मच नींबू का रस मिला लें और इसे हल्के हाथों से चेहरे पर मल लें। इस पैक को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें। अगर आपकी स्किन पर ड्राई पैचेज हैं तो आप आप उन जगहों पर क्रीम मलें और 10 मिनट बाद चेहरा धो लें।

नॉर्मल स्किन होने पर स्किन की समस्याओं से ज्यादा नहीं जूझना पड़ता। लेकिन नॉर्मल स्किन भी प्रदूषण से प्रभावित हो सकती है। वातावरण में धूल-मिट्टी के कण, हवा में जहरीले तत्व, कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स में इस्तेमाल होने वाले कैमिकल, ये सब चीजें चेहरे के लिए नुकसानदेह साबित हो सकती हैं।

नॉर्मल स्किन के लिए फेस पैक बनाने के लिए दूध की मलाई में हल्दी, चंदन, बेसन, शहद, और गुलाब जल मिला लें। इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिला लेने के बाद चेहरे पर कम से कम 10 मिनट के लिए लगाएं और इसके बाद चेहरे को धो लें।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV