जीवनशैली

अपने पैरो को भी दे स्पेशल देखभाल,रखे इनका ख्याल।

अपने चेहरे की सुंदरता के साथ-साथ पैरों की सफाई और सुंदरता का भी खास ध्यान रखें और समय-समय पर उन की सफाई, स्क्रबिंग और मौस्चराइजिंग के साथ पैरों की केयर करती रहें.

Loading...

सही फुटवियर्स है सबसे जरूरी: समर हो या मौनसून, हमेशा अपने आराम के लिए सही जूते पहनना जरूरी है. फैशन दिखाने के लिए आप अपने पैरों से कौम्प्रोमाइज कर लेते हैं, जो आपके पैरों को नुकसान पहुंचाते हैं.

सही फुटवियर्स है सबसे जरूरी: समर हो या मौनसून, हमेशा अपने आराम के लिए सही जूते पहनना जरूरी है. फैशन दिखाने के लिए आप अपने पैरों से कौम्प्रोमाइज कर लेते हैं, जो आपके पैरों को नुकसान पहुंचाते हैं. अगर आप ज्यादा समय के लिए जूते पहनते हैं, तो देखना चाहिए कि जूते का साइज, फिट और क्वौलिटी का ख्याल रखना चाहिए.

पैरों की करें मसाज: दिन भर की थकान के बाद पैरों की मसाज बेहद आवश्यक है. इस के लिए हाथ में 2 चम्मच चीनी लें, फिर उस में 1 चम्मच औलिव आयल या बेबी आयल मिला लें. दोनों हाथों से इस मिश्रण को अच्छी तरह मिला लें फिर इस से लगभग 2 मिनट तक पैरों की मसाज करें.

पैरों के लिए ऐसे बनाएं लोशन: एक गहरे रंग की बोतल लें. उस में 1 चम्मच बादाम का तेल, 1 चम्मच औलिव आयल, 1 चम्मच व्हीटजर्म आयल, 12 बूंदें यूकेलिप्टस एसेंशियल आयल मिला लें.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV