Main Slideदेश

जानिए क्यों मना रही है बीजेपी, काला दिवस

इंदिरा गाँधी के शासन में आज से करीब 43 साल पहले लगाए गए आपातकाल के विरोध में देश की पोलिटिकल पार्टी आज ‘काला दिवस’ मनाएगी.  वहीं इस दिन के लिए दिल्ली की बीजेपी एक कार्यक्रम का भी आयोजन करेगी, जिसमें आपातकाल के समय लोकतंत्र की रक्षा करने वाले लोगों को सम्मानित किया जाएगा. 

दिल्ली के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इस दिन के बारे में कहा कि “25 जून, 1975 को कांग्रेस ने आपातकाल लगाकर नागरिकों के मौलिक अधिकारों का हनन किया था. उस समय से कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र भी खत्म हो गया है. उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली के सभी 14 संगठनात्मक जिलों में आपातकाल विरोधी कार्यक्रम आयोजित करके कांग्रेस के लोकतंत्र विरोधी चरित्र को उजागर करेगी. लोगों को खासकर नई पीढ़ी को यह बताया जाएगा कि कांग्रेस किस तरह से लोकतंत्र की हत्या करती है.”

समिति के अध्यक्ष महेश चंद्र शर्मा ने बताया कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रोफेसर विजय कुमार मल्होत्र, प्रदेश भाजपा प्रभारी श्याम जाजू व सह-प्रभारी तरुण चुघ कार्यक्रम में शामिल होंगे. कार्यक्रम के अंतर्गत प्रभारी ने बताया कि आपातकाल के दौरान दिल्ली से करीब 200 लोगों को बंदी बनाकर जेल में डाला गया था वहीं कुछ लोगों ने सरकार से छुपकर लोकतंत्र के लिए अच्छे कार्य किए है उन सभी का स्वागत किया जाएगा. 

Related Articles

Back to top button