खबर 50

किराड़ी में आग से 9 लोगों की मौत, देखिए जिन्होंने गंवाई जान.

देर रात करीब 12:30 बजे  किराड़ी स्थित इंदर एन्क्लेव फेस -1 , डी ब्लॉक गली नंबर 4 मकान नंबर 206 में आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही दमकल व पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे व आग पर काबू पाने का काम शुरू कर दिया। यह मकान रामचंद्र झा का है। दमकल के अधिकारियों के मुताबिक, कुल 5 गाड़ियों की मदद से आग बुझाने का काम शुरू किया गया। कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया,  लेकिन तब तक इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो चुकी थी।

आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। प्रेम नगर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। जान गंवाने वाले सभी लोग बिहार के मधुबनी जिले के रहने वाले हैं। इस बीच बिहार के रहने वाले दिल्ली के कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि वे घटनास्थल पर जा रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने मुआवजे के तौर पर 1 करोड़ रुपये देने की मांग की है। वहीं, दिल्ली सरकार ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।  

दमकल अधिकारियों का कहना है कि आग पर काबू पाने के दौरान कई लोगों को बाहर निकाल लिया गया, तो कई को आग पर काबू पाने के बाद घर से निकाला गया, जिनमें 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 6 लोग पूरी तरह से बेहोश व गम्भीर हालत में थे। उन्हें संजय गांधी व पास के आसपास में भर्ती कराया गया था, इनमें से भी एक की मौत की सूचना है। हादसे के समय मकान में करीब 13 लोग मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि जिस मकान में आग लगी वह 50 गज जमीन पर बना है, जिसमें ग्राउंड फ्लोर पर कपड़े का गोदाम है। बताया जाता है कि शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग नीचे ग्राउंड फ्लोर पर लगी, जो धीरे-धीरे ऊपर बने दो मंजिला मकान में पहुंच गई। माना जा रहा है कि देर रात होने के चलते लोग सो रहे होंगे। 

Related Articles

Back to top button