विदेश

आइये जानते है दुनिया मे कहा पर 5 महीने के लिए बनता है बर्फ का होटल, फिर समुद्र में हो जाता तब्दील.

हम आपको इस खबर के माध्यम से बता रहे हैं कि बर्फ की सिल्लियों का इस्तेमाल करते हुए एक होटल भी बनाया जा सकता है। इस होटल में लोग रूकने के लिए भी आते हैं और अच्छा खासा पैसा भी खर्च करते हैं। मगर प्रकृति के नियमों के मुताबिक सिर्फ 5 माह ही यहां का तापमान ऐसा होता है कि बर्फ का होटल बना रह पाता है। उसके बाद जैसे-जैसे बर्फ पिघलती जाती है, होटल भी धीरे-धीरे करके खत्म हो जाता है।

इस तरह का एकमात्र होटल स्वीडन में है। स्वीडन में इसे आइस होटल के नाम से जाना जाता है। यह हर साल सर्दियों में बनाया जाता है और 5 महीने बाद नदी में तब्दील हो जाता है। 1989 में पहली बार बना होटल इस साल अपनी 30वीं एनिवर्सरी मना रहा है। इस वजह से इस बार होटल के संस्थापक यंगवे बर्गक्विस्ट ने यहां स्पेशल सुइट बनवाए हैं, जिन्हें 16 देशों के 33 आर्टिस्ट ने महज एक सप्ताह में तैयार किया है।

इस तरह का एकमात्र होटल स्वीडन में है। स्वीडन में इसे आइस होटल के नाम से जाना जाता है। यह हर साल सर्दियों में बनाया जाता है और 5 महीने बाद नदी में तब्दील हो जाता है। 1989 में पहली बार बना होटल इस साल अपनी 30वीं एनिवर्सरी मना रहा है। इस वजह से इस बार होटल के संस्थापक यंगवे बर्गक्विस्ट ने यहां स्पेशल सुइट बनवाए हैं, जिन्हें 16 देशों के 33 आर्टिस्ट ने महज एक सप्ताह में तैयार किया है।

 

Related Articles

Back to top button